breaking news New

गैबीनाथ साहू बने साहू समाज के कार्यकारी अध्यक्ष

गैबीनाथ साहू बने साहू समाज के कार्यकारी अध्यक्ष

सूरजपुर, 9 नवंबर। जिला साहू संघ सूरजपुर का नवीन कार्यकारिणी का विस्तार छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृह, जेल तथा पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के कर कमलों से विस्तार किया गया। जिसका अनुमोदन प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी जी एवं उपाध्यक्ष लक्ष्मी गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्ष महेश साहू की उपस्थिति में किया गया। ताम्रध्वज साहू ने नशा मुक्ति अभियान एवं माता कर्मा चौक एवं मूर्ति का अनावरण करने सूरजपुर आगमन हुआ था। 

इसी अवसर पर सूरजपुर साह संघ के जिलाध्यक्ष जोखनलाल साहू के द्वारा नवीन कार्यकारिणी का विस्तार के लिए प्रदेश अध्यक्ष से अनुरोध किया था। प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी के अनुशंसा से नवीन कार्यकारिणी का विस्तार हुआ। 

जिसमें सूरजपुर के वरिष्ठ पार्षद एवं ऊर्जा मान समाज सेवक गैबी नाथ साहु को संघ का कार्यकारी जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया। गैबीनाथ साहू लगातार तीन बार से  नगर पालिका परिषद में पार्षद  हैं। पिछली कार्यकाल में उन्होंने चार चौक चौराहों के नामकरण के लिए प्रस्ताव रखा था, जिसमें डॉ एपीजे अब्दुल कलाम चौक, महामाया चौक, एवं शहीद परमानंद चौक, माता कर्मा चौक के लिए प्रस्ताव दिया था।उनके प्रस्ताव पर नगर पालिका परिषद ने स्वीकृति प्रदान की थी। तथा निर्माण प्रारंभ हुआ था ।आज इन्हीं के सफल प्रयासों से माता कर्मा चौक एवं मूर्ति का अनावरण संपन्न हुआ। जिसमें श्री साहू ने नगर पालिका परिषद एवं प्रशासन को तथा समाज के प्रबुद्ध जनों का तथा प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग कर्ताओं का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है। कई समाजसेवी संस्थाओं एवं पार्षदों का भी सहयोग सराहनीय रहा है। इनके समाज हित में कार्यों को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा जिला साहू संघ में कार्यकारी अध्यक्ष का पद दिया गया है। इनकी नियुक्ति से समाज में काफी खुशी का माहौल निर्मित हुआ है।