breaking news New

दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद कुकी उग्रवादियों के कब्जे से तीन बंधक बचाये गये

दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद कुकी उग्रवादियों के कब्जे से तीन बंधक बचाये गये

इंफाल।  मणिपुर पुलिस ने कुकी उग्रवादियों के साथ दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद शुक्रवार को उग्रवादियों के कब्जे से तीन बंधकों को सुरक्षित बचा लिया।

मणिपुर पुलिस ने बताया कि 11 फरवरी को उन्हें रिपोर्ट मिली थी कि दो व्यक्ति जो नोंगपोक किथेलमंबी के पास लाईखोंग में एक पुल के निर्माण दल का हिस्सा थे, उनका सात फरवरी को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने थौबल डैम पुलिस थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी 3 (2) 2021 टीबीएल डैम पीएस यू / एस 400/363/365/34 आईपीसी एंड 25 (1-सी) दर्ज की है।

अपहरण की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने केइहो के क्षेत्र, हेन्जांग, कमुचिंग वन हिल रेंज में तलाशी अभियान चलाया था और लगातर जारी अभियान के दौरान दो घंटे से अधिक समय तक बोलजंग और न्यू बोलजंग गांव के बीच हिल रेंज में उग्रवादियों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई जिसके बाद बंधकों को छुड़ा लिया गया।

उग्रवादी हालांकि गोलीबारी के दौरान पुलिस के डर से तीनों बंधकों को छोड़ने के बाद घटनास्थल से फरार हो गए। तीनों को पुलिस ने अपनी सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया है। बंधकों ने बताया कि उग्रवादियों ने छोड़ने के बदले उनसे रंगदारी मांगी थी। आतंकवादियों के ठिकाने से एक एके-56 बन्दूक भी जब्त की गई है।