breaking news New

जातीय जनगणना चर्चा पर पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार

जातीय जनगणना चर्चा पर पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार

मीटिंग का समय मिलने पर जताया आभार 

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार अब पीएम मोदी से जातीय जनगणना को लेकर बातचीत कर सकेंगे. आखिरकार पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को मिलने का समय दे दिया है. सीएम नीतीश अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ 23 अगस्त को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. दरअसल जेडीयू बिहार में जातीय जनगणना कराना चाहती है, लेकिन बीजेपी उनके रुख से सहमत नहीं है. जिसके बाद राज्य में दोनों सहयोगी पार्टियों में तनातनी देखने को मिल रही है.

पीएम मोदी की तरफ से मुलाकात का समय मिलने पर सीएम नीतीश ने उनका आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधिमंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था. आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया है.

सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मलने का समय मांगा था , जिस पर काफी समय बीत जाने पर भी पीएम की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं मिला था. इस मुद्दे को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम पर नीतीश के अपमान का आरोप लगाया था. तेजस्वी ने कहा था कि जातिगत जनगणना पर मीटिंग न करके पीएम ने सीएम नीतीश का अपमान किया है.

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को चि_ी लिखी थी. तेजस्वी ने मांग की थी कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर केंद्र को अपने रुख पर फिर से विचार करना चाहिए. आरजेडी नेता ने कहा था कि बिना जातिगत जनगणना के पिछड़ी और अति पिछड़ी जातियों के एजुकेशन, राजनीतिक, इकनोमिक स्थिति का पता नहीं चल सकेगा. इसके बिना उनके हक से संबंधित नीतियां भी नहीं बन सकेंगी. बिना जातिगत जनगणना के पिछड़ों और अति पिछड़ों के लिए बजट का आवंटन भी ठीक से नहीं हो सकेगा.