breaking news New

वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया

वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया

कोरिया, 20 अक्टूबर। कोरिया वन मंडल अंतर्गत आने वाले सोनहत और देवगढ़ वनपरिक्षेत्र के रजौली से भैसवार मार्ग में तेजी से हो रहे वन भूमि में अतिक्रमण को वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने हटा दिया है। कोरिया वनमंडलाधिकारी ने बताया कि लंबे समय से अतिक्रमण की जानकारी मिल रही थी । जिस पर नियम कानून के तहत कार्यवाही की गई है और सभी अतिक्रमण हटा कर वन भूमि को मुक्त करा लिया गया है।


 आप को बता दें कि पूर्व में भी कई बार अतिक्रमण इस जगह से हटाए गए थे लेकिन अतिक्रमणकारी वन भूमि को छोड़ने को तैयार नहीं थे लगातार अतिक्रमण का दायरा बढ़ता भी जा रहा था औऱ हरे भरे वृक्षों को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा था। आज कार्यवाही करते हुए लगभग 150 जुग्गी,झोपड़ी कुछ पक्के मकान वन भूमि से हटवाए गए है। भारी संख्या लोगो के होने के कारण कोरिया वन मंडल के तीन रेंज के अधिकारी व कर्मचारीओ ने मिलकर अतिक्रमण को हटाने में सफलता मिली है। हालांकि शांति पूर्ण तरीके से अतिक्रमण हटाने में वन विभाग को कामयाबी मिली है । साथ ही लोगों को दोबारा अतिक्रमण न करने की  समझाइश वन विभाग द्वारा दी गई है।


सोनहत रेंज के रजौली बीट अंतर्गत फकीर ढाबा के पास सोनहत बिहारपुर मार्ग के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही उपवनमण्डलधिकारी जेनी ग्रेस कुजूर मेडम के नेतृत्व एवं कुशल मार्गदर्शन में प्रशिछु उपवनमण्डलधिकारी लक्ष्मी नारायण, रेंज ऑफीसर सोनहत ,देवगढ़, खड़गंवा रेंज के मैदानी अमले के कर्मचारी अधिकारी मिलकर 40 नये बने अतिक्रमण धारी मकानों को ढहाया गया।