breaking news New

दिल्ली- एनसीआर में भारी बारिश से कई जगह ट्रैफिक बंद

दिल्ली- एनसीआर में भारी बारिश से कई जगह ट्रैफिक बंद

नईदिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में शुक्रवार रात से हो रही भारी बारिश के चलते आईटीओ, राजघाट, धौलाकुआं, मिंटो ब्रिज, आजाद मार्केट, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत कई जगहों पर निचले इलाकों में जलभराव हो गया। सभी जगह अंडरपासों में पानी भर गया है। जलभराव की वजह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को ट्विटर के जरिए इस बारे में सूचना दी।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने कहा कि उनके कर्मी जलभराव की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने कई ट्वीट किए जिनमें कहा कि मिंटो ब्रिज पर जलभराव के कारण यातायात बंद किया गया है, कृपया यहां जाने से बचें। इसमें आगे कहा गया कि जलभराव के कारण मूलचंद अंडरपास पर यातायात प्रभावित है। आजाद मार्केट अंडरपास को 1.5 फुट जलभराव के कारण बंद किया गया है।

भारी बारिश के कारण आईटीओ पर जलभराव की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। लक्ष्मी नगर से आईटीओ पहुंचने में एक घंटा लग रहा है। वहीं भारी बारिश के कारण पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, लाजपतनगर, जंगपुरा, आईटीओ, प्रगति मैदान, संगम विहार, रोहतक रोड, मंगोलपुरी, किराड़ी और मालवीय नगर में भी सड़कों पर जलभराव की समस्या हुई। दक्षिण दिल्ली में महरौली-बदरपुर रोड पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ।

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि विभाग के कर्मी समस्या को सुलझाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सुबह के वक्त बहुत तेज बारिश हुई, इसके कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया। हमारे कर्मी इसे ठीक करने में जुटे हैं और हम हालात पर नजर रख रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ एनसीआर की बात की जाए तो गाजियाबाद के विजय नगर का गौशाला अंडरपास पूरी तरह से जलग्न हो गया है। इस कारण यहां वाहनों की आवाजाही बंद है। गाजियाबाद के गोविंदपुरम में भी भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर जलभराव हो गया है। यहां दुकानों और घरों में पानी घुस गया है।

वहीं नोएडा में भी भारी बारिश जारी है। यहां राष्ट्रीय दलित प्ररेणा स्थल के पास जलभराव हो गया है। इससे यहां से गुजरने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव के कारण यहां ट्रैफिक स्लो है, इस वजह से यहां जाम भी लग गया है।

बता दें कि पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक जमकर बादल बरस रहे हैं। उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है, इसमें बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र में भी हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 23 अगस्त तक भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया है।