breaking news New

प्रभारी सचिव ने किया किसानों से अपील : किसान साफ-सुथरा और गुणवत्तापूर्ण धान लाएं

प्रभारी सचिव ने किया किसानों से अपील :  किसान साफ-सुथरा और गुणवत्तापूर्ण धान लाएं


प्रभारी सचिव ने किया सक्ती विकासखंड के धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण

 सक्ती।  जांजगीर जिले के प्रभारी और राज्य के गृह सचिव धनंजय देवांगन ने जिले के किसानों से अपील कर कहा है कि वे असुविधा से बचने के लिए धान खरीदी केंद्रों में साफ-सुथरा सुखाकर और गुणवत्तापूर्ण धान लेकर आए ताकि उनके धान बेचने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।


 प्रभारी सचिव ने आज सक्ती विकासखंड के धान उपार्जन केंद्र डूमरपारा, लवसरा और बाराद्वार बस्ती का सघन निरीक्षण किया।

     निरीक्षण के दौरान सचिव द्वारा खरीदे गए धान की मात्रा तौलाकर और नमी मापक यंत्र से धान की नमी मापी। प्रभारी सचिव ने इस दौरान उक्त खरीदी केंद्र प्रभारियों को निर्देशित कर कहा कि वे धान खरीदी के पहले धान की गुणवत्ता परखें और साफ सुथरा धान क्रय करें। उन्होंने खरीदे गए धान की सुरक्षा के लिए डबल लेयर ड्रेनेज और त्रिपाल की पूर्व व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


     देवांगन ने धान की खरीदी के बाद बोरे की सिलाई और निर्देशानुसार व्यवस्थित स्टैकिंग करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने केंद्र प्रभारियों से अब तक खरीदे गए धान की मात्रा भुगतान तथा जारी टोकन की जानकारी ली। उन्होंने खरीदी केंद्रों में उपस्थित किसानों से उनकी समस्याएं पूछी।

 निरीक्षण के दौरान एसडीएम सक्ती सुश्री रेना ज़मील, जिला पंचायत सीईओ  गजेंद्र सिंह ठाकुर और धान खरीदी से संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।