breaking news New

दंतेवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र में जरूरतमंदों को अध्यक्ष निधि की राशि से बांटे जा रहे हैं राशन के पैकेट

दंतेवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र में जरूरतमंदों को अध्यक्ष निधि की राशि से बांटे जा रहे हैं राशन के पैकेट

दंतेवाड़ा, 11 मई। कोरोना को लेकर जारी लाकडाउन ने सबसे ज्यादा संकट ऐसे लोगो के लिए पैदा कर दिया है जो प्रतिदिन कमाई कर अपने परिवार का पेट पालते हैं। लाकडाउन के कारण लोगों के चूल्हे ठंडे होने लगे हैं। ऐसे में लोगों को मदद करने की आवश्यकता है। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने जिले में भी कोहराम मचा दिया है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने 18 अप्रैल   से लाकडाउन लगा रखा है। इस दौरान 16 मई तक पूरा जिला कंटेनमेंट जोन के रूप में तब्दील रहेगा। ऐसे में रोजी मजदूरी करने वाले लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसलिए नगर पालिका की  अध्यक्ष श्रीमती पायल गुप्ता ने यह निर्णय लिया कि अध्यक्ष निधि की राशि से नगर पालिका के कर्मचारियों के द्वारा  बगैर कोई तामझाम के वाड में जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन किट का वितरण किया। जा रहा है इसके अलावा पालिका के कर्मचारियों के  द्वारा कोरोना महामारी से बचने के लिए वार्ड के लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है।

राशन किट मिलने से वार्डवासियों में हर्ष

जिले में जो कोरोना महामारी का समय चल रहा है और लाकडाउन का समय भी है, ऐसे में मजदूरी करने वाले जरूरतमंदों को अध्यक्ष निधि से सूखा राशन देने का निर्णय बहुत अच्छा है। वार्डवासियों का कहना है कि हमारी अध्यक्ष अपने निधि से जरूरतमंदों को सूखा राशन किट बंटवा रही है। अध्यक्ष ने लोगो का दर्द समझते हुए व अपने पालिका क्षेत्र  की जनता की समस्या के समाधान की जिम्मेदारी समझते हुए इस लाकडाउन में एक सराहनीय कदम उठाया है। इस मदद से जो जरूरतमंद वार्डवासी हैं उनके चेहरों में खुशी नजर आ रही है, क्योंकि इस आपदा के समय लोगों को यही जरूरत की चीज दिख रही है।सूखा राशन के वितरण से मिल रही बड़ी राहत लाकडाउन में रोज कमाने वालों के सामने सबसे बड़ा संकट बेरोजगारी का है जिसके चलते उनके सामने रोटी का संकट देखा जा रहा था। ऐसे विषम समय में अध्यक्ष के द्वारा सूखा राशन का वितरण बड़ी राहत देने वाली है। बताया जा रहा है कि राशन किट मैं आटा दाल  आलू प्याज बड़ी हल्दी मिर्ची नमक साबुन तेल  आदि है जिसका वजन लगभग 6 किलो है वार्ड पार्षदों के द्वारा अत्यंत गरीब निराश्रित निम्न परिवारों मजदूर तबके के लोगों की सूची तैयार की गई है उसे प्राथमिकता देते हुए  पालिका के कर्मचारियों के द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है।


अध्यक्ष निधि से पहले भी कर चुके हैं राशन वितरण पायल गुप्ता ने पिछले साल भी लाकडाउन के दौरान  सभी वार्डों  में सूखा राशन किट का वितरण कर चुकी हैं। फिलहाल उन्होंने शासन से अनुमति के बाद अपनी निधि की  राशि से राशन वितरण किया जा रहा  है। शासन के द्वारा अध्यक्ष  निधि की राशि दो किस्तो में जारी की गई।  अध्यक्ष के द्वारा अपनी निधि की राशि कोरोना महामारी को देखते हुए बचाकर रखी गई थी, ताकि उसका उपयोग अपने नगर के जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने में कर सके।

नगरीय प्रशासन के द्वारा निकायों के अध्यक्ष, पार्षद व एल्डरमैनों की दूसरी निधि का 50 प्रतिशत हिस्सा जारी किया गया है। श्रीमती पायल गुप्ता जी का कहना है कि कोरोना संक्रमण जिस प्रकार से फैल रहा है ऐसे में नगर की जनता को हर संभव सहयोग करने के लिए अध्यक्ष निधि का उपयोग उनकी प्राथमिकता होगी। महामारी के इस दौर में नगर के जरूरतमंद लोगो के राहत के लिए अपनी विकास निधि समर्पित करती रहूंगी।