breaking news New

विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा का बड़े बेसब्री से करते रहते हैं इंतजार

विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा का बड़े बेसब्री से करते रहते हैं इंतजार

स्वच्छता अभियान पांचवा दिन

जगदलपुर। विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा को देखते हुए जगदलपुर वार्षिक बड़े बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जगदलपुर नगर पालिक निगम ने इस बार स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए एक मुहीम चलाया हुआ है जिसमें नगर वासी स्वेच्छा से स्वच्छता अभियान के हिस्सा बनते जा रहे हैं आज इस अभियान का शानदार पांचवा दिन था आज निगम ने ब्रांड एंबेसडर के साथ-साथ बस्तर जिला के मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के साथ साथ कॉलेज प्रबंधन को भी आमंत्रित किया था ।आज के स्वच्छता अभियान में बहुत सारे शहरवासी सम्मिलित हुए।

 आज शिक्षा विभाग के साथ साथ  माता रुक्मणी कन्या आश्रम डीमरापाल की छात्राएं भी शामिल थी। इसके साथ ही बस्तर जिला में भारतीय सेना में स्थानीय युवाओं की भर्ती हो सके ऐसे युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है वे युवा भी इस स्वच्छता अभियान में सम्मिलित हुए। पीटीआई और स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर कोटेश्वर नायडू के नेतृत्व में मोरठपाल में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लगभग 35 युवक और युवती भी स्वच्छता अभियान में सम्मिलित हुए।

       प्रातः 7:00 बजे से स्वच्छता अभियान दंतेश्वरी मंदिर के आस पास करने के बाद तहसील कार्यालय जगदलपुर की ओर सफाई किया गया। 

       सफाई अभियान के बाद जगदलपुर की महापौर सफीरा साहू, वरिष्ठ पार्षद यशवर्धन राव, पार्षद बी ललिता राव ,निगमायुक्त प्रेम कुमार पटेल ने सबसे वरिष्ठ स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर पद्मश्री धर्मपाल सैनी जी को ब्रांड एंबेसडर होने का प्रशस्ति पत्र प्रदान किया ।

    इस अवसर पर स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर विधु शेखर झा ,राम नारायण पांडे ,अजय पाल सिंह, डीके पाराशर ,कोटेश्वर नायडू,  सुलता महाराणा, धीरज कश्यप ,शिव रतन खत्री, लखन लाल साहू, भारतीय सेना में भर्ती का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा, राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं के साथ-साथ बड़ी संख्या में स्वच्छता प्रेमी शहरवासियों उपस्थित थे।

      आज के स्वच्छता कार्यक्रम में वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र पांडे ,वरिष्ठ ब्रांड एम्बेसडर उर्मिला आचार्य, युवोदय की कार्यकर्ता गण, मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए लोग और शहरवासी स्वच्छता अभियान में जुटे रहे।

        महापौर सफीरा साहू ने शहर वासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि बस्तर दशहरा हम सभी बस्तर वासियों के लिए एक बड़ी खुशी का पल होता है। इसमें सभी लोग मिलजुल कर सफाई अभियान में जुड़े हुए हैं यह बड़े हर्ष की बात है भविष्य में भी इसी प्रकार सभी का साथ मिलता रहे। 

     दंतेश्वरी मंदिर परिसर के आसपास प्रतिदिन प्रातः 7:00 बजे से 9:00 बजे तक सफाई अभियान चलता रहेगा। इसमें सभी शहरी और आसपास के ग्रामवासी आमंत्रित हैं। हम सभी का स्वागत करते हैं। किसी कारण यदि कोई नहीं आ सकते वे अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखें। जिससे हमारे बस्तर की पहचान स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छे से बनी रहे।