breaking news New

अगले माह से शुरू होगी बिलासपुर से हवाई सेवा - विमानन मंत्री

अगले माह से शुरू होगी बिलासपुर से हवाई सेवा  -  विमानन मंत्री

रायपुर । केन्द्रीय नागरिक उड्यन एवं विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कुशाभाउ ठाकरे परिसर डुमरतराई में आयोजित पत्रकारवार्ता में घोषणा की कि बिलासपुर से अगले महीने हवाई सेवा शुरू हो जायेगी। बजट की खूबियों को बताने के लिए रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने पत्रकारवार्ता में कहा कि बिलासपुर को हम एयर कनेक्टविटी देने जा रहे हैं। इस बात का हमने निर्णय ले लिया है।

उन्होंने पत्रकारवार्ता में कहा कि हमें मालूम चला है कि बिलासपुर में आंदोलन चल रहा था, हमें समझ नहीं आया कि ये आंदोलन किस बात के लिए किया गया, जबकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही आश्वासन दे दिया था। मैं आज आप लोगों के बीच ये कहना चाहता हूं कि बिलासपुर हवाई सेवा से जुडऩे जा रहा है, हमने इस बात का निर्णय ले लिया है। एक मार्च से बिलासपुर से उड़ान शुरू हो जायेगी।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने पत्रकारवार्ता में बिलासपुर से शुरू होने वाली उड़ान सेवा के रूट को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश नवोदित राज्यों में विकसित प्रदेश है। आने वाले समय में देश के हवाई नक्शे से महत्वपूर्ण क्षेत्रों को हवाई सेवा से जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। वे स्वयं चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ का देश के प्रमुख महानगरों से हवाई सेवा के जरिए सीधा संपर्क जुड़े। पत्रकारवार्ता में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।