breaking news New

देश मे मीडिया का अहम रोल: जितेन्द्र यादव

देश मे मीडिया का अहम रोल: जितेन्द्र यादव


भानुप्रतापपुर। पत्रकार संघ भानुप्रतापपुर का गरिमामय शपथ ग्रहण समारोह अतिथियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। निर्वाचित पत्रकार साथियों को एसडीएम जितेंद्र यादव द्वारा शपथ दिलाई गई।

इस दौरान मुख्य अतिथि जितेन्द्र यादव ने कहा कि अगर न्यूज़ पेपर नही होते तो अंग्रेज भारत को छोड़कर नहीं जाते और आज भी हम गुलाम बने रहते। भारत देश मे मीडिया का अहम रोल है। हम सब के लिए जरूरी है कि इंडिपेंडेंट मीडिया होना चाहिए जो बिल्कुल सहज खड़ा रहे,किसी से डरे न अकेले यदि खड़ा रहना पड़े तो भी खड़ा रहे क्योंकि वही चीज हमे गुलाम होने से रोक पाएगी। मीडिया का दायित्व हो होना चाहिए कि खामियों व समस्याओं के साथ ही पॉजीटिव चीज को भी आगे लाएं ताकि समाज मे आने वाले पीढिय़ों के लिये प्रेणना बन सके। 

सुनील बबला पाढ़ी अध्यक्ष नगर पंचायत ने कहा कि भानुप्रतापपुर कांकेर जिला का अंचल है, जो निरन्तर विकासशील है। सुखद एवं कठिन परिस्थितियों में भी पत्रकार सकारात्मक ऊर्जा के साथ स्वच्छ विचारों में अहम भूमिका निभा रहे है। आने वाले 5 वर्षों में भानुप्रतापपुर जिला व निकाय के स्थिति में आ सकता है। मनीष कश्यप डीएफओ ने कहा कि पत्रकार साथियों का सहयोग मिलते आ रहा है आगे भी मिलते रहेगा। इनके कार्य से विभाग कई खामियों की जानकारी मिलती है जिसे सुधारने का मौका मिलता है।

निखिल सिह राठौर पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में पत्रकार साथियों का सबसे बड़ा योगदान रहता है। सुनाराम तेता उपाध्यक्ष जनपद पंचायत ने कहा कि पत्रकारों द्वारा दबे,कुचले, शोषित, गरीब अमीरों की बात व सच्चाई सामने आती है। वहीं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक जानकारी प्रेस व पत्रकार के माध्यम से जानकारी मिलती है। राजकुमार दुबे वरिष्ठ पत्रकार ने भानुप्रतापपुर में लंबे समय के बाद प्रेस क्लब का निर्वाचन हुआ है। भानुप्रतापपुर पत्रकार समुदाय सदैव यह प्रयास करेगा कि आपके हर समस्या और हर बात आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े रहेंगे। पत्रकारिता समाज भाषा है लोकतंत्र का स्तम्भ है। हम सभी पत्रकार बंधु आप सबको विश्वास दिलाते हैं कि समाज की यह भाषा संयमित रहेगी, इस अंचल को विकास की ओर अग्रसर करने में प्रयास रहेगी। 

मंच संचालन करते हुए बीरेन्द्र सिह ठाकुर अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस ने कहा कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है, पत्रकारों का ग्लैमर तो हमे समझ में आता है, लेकिन पत्रकारों का दर्द हम महसूस नहीं कर सकते है। समाज की छोटी से छोटी समस्याओं को सरकार, समाज के समक्ष प्रस्तुत करता है ये सभी समस्याओं का समाधान बड़ी आसानी से हो जाती है, इसलिए पत्रकारिता को चौथे मिशन के रूप मे स्वीकार किया गया है इसे प्रजातंत्र के रीढ़ के हड्डी माना गया  है। आभार  सुंमत सिन्हा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर पत्रकार डाक्वर मिश्रा, दीपक शर्मा, राजीव लोचन ठाकुर, कस्तूरचंद जैन, अनिल नेताम, देवव्रत टांडिया,आकाश साहू,हरीश साहू, कांकेर से प्रकाश ठाकुर, अंतागढ़ से जयंत रंगारी इसके अलावा नागरिक एवं अधिकारी उपस्थित रहे।