breaking news New

सम्पूर्ण लाॅक-डाऊन के आदेश पर शहर में पुलिस की चाक-चैबंद व्यवस्था, पिक्स पाईंट एवं पेट्रोलिंग के माध्यम से रहेगी नजर

  सम्पूर्ण लाॅक-डाऊन के आदेश पर शहर में पुलिस की चाक-चैबंद व्यवस्था, पिक्स पाईंट एवं पेट्रोलिंग के माध्यम से रहेगी नजर

प्रमुख उद्देश्य - लाॅक-डाऊन को शत्-प्रतिशत पालन कराना एवं लोंगो के अनावश्यक आवागमन को रोकना,
 06 फिक्स पाईंट एवं 04 पेट्रोलिंग पार्टीया की गई है तैनात,  06 राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में 150 अधिकारी/कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी 
शासनादेश की अवहेलना पर भारतीय दण्ड संहिता, महामारी अधि. के तहत की जावेगी कार्यवाही


 जगदलपुर। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के उद्देश्य से जिला प्रशासन बस्तर के द्वारा दिनांक 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक सम्पूर्ण लाॅक डाऊन का आदेश जारी किया गया है । लाॅक डाऊन के परिपालन में जिला पुलिस बस्तर के द्वारा शासनादेश का पालन कराने हेतु ड्यूटी व्यवस्था लगाई गई है । ड्यूटी व्यवस्था के अन्तर्गत शहर को अलग अलग सेक्टर में बांट कर संवेदनशील चैक-चैराहों पर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में 06 जगहों को चिन्हाकिंत कर फिक्स पाईंट की ड्यूटी लगाई गई है । इसके अलावा शहर में 04 पेट्रोलिंग पार्टी की भी व्यवस्था लगाई गई है जिनमें उप निरीक्षक एवं निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में ड्यूटी व्यवस्था लगाई गई है । ड्यूटी में लगे अधिकारी/कर्मचारियों को आज स्थानीय पुलिस को-आर्डिनेशन सेन्टर लालबाग में अति0 पुलिस अधीक्षक श्री ओम प्रकाश शर्मा के द्वारा ब्रीफ किया गया है एवं सम्पूर्ण लाॅक डाऊन के आदेश का शत-प्रतिशत पालन कराना, लोंगो के अनावश्क गतिविधियों को प्रतिबंधित करना प्रमुख उद्देश्य है । उक्त सम्पूर्ण व्यवस्था में 06 राजपत्रित अधिकारियों के निर्देशन में 150 से अधिक अधिकारी/कर्मचारियों को इस ड्यूटी में तैनात किया गया है । कोरोना के संबंध में शासन द्वारा समय समय पर जारी आदेश की अवहेलना करने पर सम्बंधित व्यक्ति के विरूद्व भारतीय दण्ड संहिता, महामारी अधिनियम, मोटर यान अधिनियम के तहत वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।
 
बस्तर पुलिस सभी प्रबुद्ध नागरिकों से अपील करती है कि शासन के आदेश का पालन करते हुए लॉकडाउन में घर पर ही रहें और कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें!