breaking news New

बाइडन पर भड़का उत्तर कोरिया, अमेरिका को दे डाली चेतावनी

बाइडन पर भड़का उत्तर कोरिया, अमेरिका को दे डाली चेतावनी

  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के भाषण में कहा गया था कि उत्तर कोरिया की धमकी को कूटनीति, निंदा से नियंत्रित किया जाएगा

उत्तर कोरिया ने रविवार को चेतावनी दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका "एक बहुत गंभीर स्थिति" का सामना करेगा क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने उत्तर सुरक्षा को खतरा बताते हुए अपने हालिया भाषण में "एक बड़ी गड़बड़ी की" और इसके प्रति शत्रुतापूर्ण नीति बनाए रखने के अपने इरादे का खुलासा किया।पिछले हफ्ते, बिडेन ने कांग्रेस के लिए अपने पहले संबोधन में, उत्तर कोरिया और ईरान के परमाणु कार्यक्रमों को "अमेरिका की सुरक्षा और विश्व सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा" कहा, और कहा कि वह सहयोगियों के साथ कूटनीति और कड़ी निंदा के माध्यम से उन समस्याओं को हल करने के लिए काम करेंगे।

व्हाइट हाउस का कहना है कि वह उत्तर कोरिया के साथ 'बेहद नपा-तुला' तरीक़ा अपनाएगा. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने शुक्रवार को कहा, '' अमेरिकी नीतियों की समीक्षा बैठक पूरी हो गई है और राष्ट्रपति बाइडन ने पिछले प्रशासन से सीख ली है, जब अमेरिका ने कोशिश की लेकिन उत्तर कोरिया के परमाणु योजना को रोकने में नाकाम रहा. ''


'' हमारी नीतियां अब तोल-मोल वाले समझौतों पर केंद्रित होंगी ना कि रणनीतिक धैर्य पर. अमेरिका अब नपे-तुले व्यवहारिक तरीके अपनाएगा और अपनी एवं अपने सहयोगियों की सुरक्षा को बढ़ाते हुए उत्तर कोरिया के साथ कूटनीतिक रिश्तों की संभावनाएं तलाशेगा.'' जल्द ही अमेरिका जापान और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों को भी समीक्षा के लिए बुला सकता है.