लखनऊ समेत यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया सील

लखनऊ समेत यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया सील


लखनऊ। उत्तर प्रदेश  की योगी सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को सील कर दिया है।   आज रात 12 बजे से लागू यह आदेश हो जाएगा।  इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी।  

यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील किया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर. इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा। 

योगी सरकार का कहना है कि इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह सील कर दिया गया है।  इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी।  इसके साथ ही केवल कर्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी।  13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 328 मामले सामने आए हैं, जिसमें 281 एक्टिव केस है. तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61, आगरा में 49, मेरठ में 25, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 21, कानपुर में 16, शामली में 14, सहारनपुर में 12 केस सामने आ चुके हैं। 

chandra shekhar