breaking news New

भारत को बीजेपी सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ, राहुल ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

भारत को बीजेपी सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ, राहुल ने साधा केंद्र सरकार पर  निशाना

नईदिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने सभी देशवासियों को वैक्सीन मुफ्त में देने की बात की है. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि भारत को बीजेपी सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ.
राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, चर्चा बहुत हो चुकी. देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात ख़त्म. मत बनाओ भारत को भाजपा सिस्टम का विक्टिम!
राहुल गांधी ने ये ट्वीट ऐसे समय में किया है जब भारत में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. अलग-अलग राज्यों से रोजाना सामने आ रहे कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं. कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लगातार टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए अब तक 27 करोड़ से ज्यादा सैंपलों की टेस्टिंग हो चुकी है. वहीं 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होने वाला है.
तीसरा चरण शुरू होने के महज 5 दिन पहले 4 राज्यों का कहना है कि 1 मई से टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू कर पाना उनके लिए काफी मुश्किल होगा. इन 4 राज्यों में विपक्ष सत्ता में हैं. इन राज्यों का कहना है कि उनके पास पर्याप्त वैक्सीन नहीं हैं, इसलिए 1 मई से तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू नहीं कर पाएंगे.
रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान ने बताया है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का कहना है कि वह 15 मई से पहले कोविशील्ड की सप्लाई नहीं कर सकते. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा, हमें सीरम इंस्टीट्यूट से बात करने के लिए कहा गया था. केंद्र सरकार की तरफ से मिले निर्देशों के मुताबिक उन्होंने हमें अपना फीडबैक दिया. उन्हें वैक्सीन सप्लाई करने के लिए 15 मई तक समय चाहिए. इसलिए वो अभी हमें वैक्सीन सप्लाई करने की स्थिति में नहीं हैं. हमारे यहां 18-45 साल के लोगों की आबादी 3.13 करोड़ हैं, ऐसे में सभी को वैक्सीन कैसे दें.