breaking news New

ट्रंप ने अगले चुनाव में 'कट्टरपंथी डेमोक्रेट' को हराने का किया आह्वान

ट्रंप ने अगले चुनाव में 'कट्टरपंथी डेमोक्रेट' को हराने का किया आह्वान

वाशिंगटन, 27 जून ।अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2022 के मध्यावधि चुनाव में ‘कट्टरपंथी डेमोक्रेट्स’ को हराने का आह्वान करते हुए कहा है कि रिपब्लिकन पार्टी फिर से सत्ता में वापसी करेगी।

श्री ट्रम्प ने शनिवार को अपने समर्थकों की बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए यह दावा किया । उन्होंने नवंबर 2020 में राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले जो बिडेन के प्रशासन के अब तक के कार्यकाल को तबाही निरुपित किया और आरोप लगाया कि श्री बिडेन ने अपनी संवैधानिक शपथ का उल्लंघन ही नहीं किया , बल्कि अमेरिका की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने जोर दिया कि ‘कानूनविहीन बिडेन एजेंडा’ को समाप्त करने के जरुरत है और रिपब्लिकन ही ऐसा कर सकती है।

विदेश नीति के संदर्भ में श्री ट्रम्प ने श्री बिडेन पर ईरान परमाणु समझौता और पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते में फिर से शामिल होने तथा कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन को बंद करने और रूस को नॉर्ड स्ट्रीम-2 पाइपलाइन को पूरा करने की अनुमति देने का आरोप लगाया।

नवंबर 2022 में, अमेरिका में मध्यावधि चुनाव होंगे, जब अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों और अमेरिकी सीनेट की 100 में से 34 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा।