breaking news New

आत्मघाती कार बम विस्फोट से हिल गई राजधानी, 20 की मौत, 30 जख्मी

आत्मघाती कार बम विस्फोट से हिल गई राजधानी, 20 की मौत, 30 जख्मी

मोगादिशू  ।  पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु बीती देर रात एक आत्मघाती कार बम विस्फोट से हिल गई। राजधानी के बंदरगाह के पास स्थित एक रेस्तरां के बाहर हुए इस धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 30 लोग जख्मी भी हुए। आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। सरकारी मीडिया की रिपोर्ट और चश्मदीदों के मुताबिक, धमाके बाद आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा। वहीं, गोलीबारी की घटनाएं भी हुईं।
'आमीनÓ एंबुलेंस सर्विस के संस्थापक डॉ अब्दुलकादिर अदन ने कहा कि धमाके वाली जगह से 20 मृतकों और 30 घायलों को उठाया गया है। बंदरगाह के पास स्थित ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर धमाका हुआ। घटनास्थल के करीब ही रहने वाले निवासी अहमद अब्दुल्लाही ने बताया कि ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर एक तेज रफ्तार कार में धमाका हुआ। मैं रेस्तरां जा रहा था, लेकिन जब धमाका हुआ तो मैं वहां से सुरक्षित बाहर निकल आया। धमाके के बाद पूरा क्षेत्र धुएं के गुबार से ढक गया।
धमाके वाली जगह पर संपत्तियों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। फिलहाल पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहीं, अभी तक किसी ने भी इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस्लामी आतंकी संगठन अल शबाब अक्सर सोमालिया और अन्य जगहों पर इस तरह के बम विस्फोटों को अंजाम देता है। आतंकी संगठन का मकसद अफ्रीकी देश की केंद्र सरकार को खत्म करके अपने अभियान को सफल बनाना है। अल शबाब सोमालिया में इस्लामी शरिया कानून की अपनी सख्त व्याख्या के आधार पर अपना शासन स्थापित करता है।