breaking news New

छत्तीसगढ़ क्रिकेट के इतिहास में नारायणपुर का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा

 छत्तीसगढ़ क्रिकेट के इतिहास में नारायणपुर का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा

नारायणपुर अंडर 16 पहली बार फाइनल में पहुंची छत्तीसगढ़ क्रिकेट के इतिहास में नारायणपुर का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा 

नारायणपुर। इन दिनों नक्सल प्रभावित एक जिला जिसे लोग अबूझमाड़ के नाम से भी जानते हैं वह छत्तीसगढ़ में एक चर्चा का विषय बना हुआ है चर्चा नक्सलवाद के लिए नहीं बल्कि क्रिकेट में ऐतिहासिक रिकार्डों तथा शानदार प्रदर्शनों के लिए है ज्ञात हो छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित प्लेट ग्रुप अंडर 16 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है !

जिसमें नारायणपुर की टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है नारायणपुर का पहला मैच कांकेर में कांकेर के खिलाफ था  जिसने रिकॉर्ड एक बारी वा 317 रनों से जीत दर्ज की तथा दूसरा मैच कांकेर में बस्तर के खिलाफ था!

जिसमें  ऐतिहासिक एक पारी वा 484 रनों से मात दी तथा इसी के साथ अपने पूल में टॉप कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करी सेमी फाइनल सरगुजा के साथ 12/13 दिसंबर को दल्ली राजहरा के बीएसपी ग्राउंड में खेला गया जिसमें पहली पारी में नारायणपुर 271रन  60ओवर  पर ऑल आउट हो गया‍ !

जिसमें यश की रिकॉर्ड 170 नाबाद की पारी है  ही सरगुजा को अपनी पहली पारी में 134 रनों 47ओ‌वर पर आउट कर दिया फिर नारायणपुर ने अपनी दूसरी पारी पर 144रन 60 ओवर रनों का स्कोर खड़ा किया तथा इसी के साथ नारायणपुर को 281रनो की लिड मिली पहली पारी की बढ़त से  नारायण पुर को  एक ऐतिहासिक जीत मिली इन तीनों जीतो में यश कुमार वर्धा ,गौरव, वीर सिंह बंजारे, सुमित जैन राहुल जैन व भेवेश उर्वशा ने महत्वपूर्ण पूर्ण भूमिका निभाई है !

साथ ही साथ फाइनल भिलाई में तीन दिवसीय टेस्ट मैच के फॉर्मेट में खेला जाना है जिसके लिए पूरी टीम तथा कोच बेहद उत्साहित है साथ साथ  नारायणपुर के वे खेल प्रेमी भी काफी हर्ष बना रहे हैं जो कहीं ना कहीं इस खेल से जुड़े हुए भले व एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर हो या फिर एक साधारण खेल प्रेमी सभी जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के सचिव  कमलजीत सिंह आहूजा  ने बतायाने बताया कि यह पिछले 9 सालों का सबसे बेहतरीन व शानदार प्रदर्शन है इससे पहले किसी भी टीम ने फाइनल तक का सफर तथा इतना शानदार प्रदर्शन नहीं किया था !

नारायणपुर में हर्ष का माहौल है सभी खेल प्रेमी चाहते हैं कि नारायणपुर की टीम फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करें उन्होंने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया तथा कोच पुष्पेंद्र शर्मा को दिया जिनके पास शर्मा क्रिकेट एकेडमी मे सभी बच्चे विगत 5-4-3 सालों से कोचिंग प्राप्त कर रहे हैं पूरी टीम के सभी सदस्य शर्मा क्रिकेट एकेडमी से ही क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं !

अकैडमी छत्तीसगढ़ के लिए आने वाले भविष्य में अनेकों नए टैलेंट तराश के छत्तीसगढ़ क्रिकेट को दे रही है जो ना केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे भारतवर्ष में छत्तीसगढ़ तथा नारायणपुर का नाम रोशन करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कुछ सालों पहले जो छोटे-छोटे  बच्चों के रूप में बीज बोया गया था आज फल दे रहा है जो आगे चलकर अनेकों इतिहास ओं का गवा रहेगा इसी के साथ साथ नारायणपुर तथा पूरे छत्तीसगढ़ में  नारायणपुर का नाम क्रिकेट के क्षेत्र में बेहतर हो रहा है !