breaking news New

कार्ड विहीनों को छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा राशन पहुंचाने की कवायद

  कार्ड विहीनों को छत्तीसगढ़  सरकार के द्वारा  राशन पहुंचाने की कवायद


रायपुर।  कोरोना वायरस  की वजह से  छत्तीसगढ़  सरकार लोगों की हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रही है।  जिन  लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, ऐसे लोगों को सरकार खोज रही है और उन तक राशन पहुंचाने की कवायद की जा रही है।  अब राशन कार्ड विहीनों को  समाज सेवी संगठनों  की मदद से भोजन के पैकेट  और अनाज बांटा जाएगा। 


 सरकार ने सूबे के राशन दुकानदारों को सख्त निर्देश जारी कर कहा है कि दुकान पर लोगों की अनावश्यक भीड़ न हो।  लोगों से भी सोशल डिस्टेंसिंग  का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। 


रायपुर नगर निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार ने बताया कि कलेक्टर एस भारतीदासन के निर्देश पर रायपुर नगर निगम क्षेत्र के सभी आठ जोनों में ऐसे गरीब लोगों तथा परिवारों का सर्वे किया जा रहा है, जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं।  उनका सभी  जोनों में युद्धस्तर पर सर्वे किया जा रहा है। 

रायपुर नगर निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार के अनुसार  पार्षदों की भी मदद ली जा रही है।  कई पार्षदों के पास, बेसहारा, आवासहीन, भिखारी और दिहाड़ी मजदूरों की लिस्ट है।  ज्यादातर पार्षदों ने लिस्ट उपलब्ध भी करवा दी है।   सर्वे करने के लिए सोमवार सुबह जोनों में अधिकारियों की बैठक भी रखी गई थी। 

chandra shekhar