breaking news New

बेलोरा में भाजपा मंडल मगरलोड द्वारा मनाया अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म जयंती

बेलोरा में भाजपा मंडल मगरलोड द्वारा मनाया अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म जयंती

किसन लाल विस्वकर्मा

मगरलोड, 26 दिसंबर। महान देश भक्त,प्रखर वक्ता,ओजस्वी कवि,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म जयंती 25 दिसम्बर दिन शुक्रवार को ग्राम बेलोरा में भारतीय जनता पार्टी मगरलोड मंडल द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। यह कार्यक्रम की शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीवी पर चल रहे वीडियो कांफ्रेंस की देखने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छायाचित्र की पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया।जयंती के दौरान अपने उध्बोधन में पूर्व जनपद अध्यक्ष कोमल यदु ने कहा की,परम् श्रद्धये अटल बिहारी को भिलाई के आंध्रा भवन में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान बहुत ही करीब से देखा था ।


उन्होंने ने खुशी जाहिर करते हुए आगे कहा की जिस बेलोरा ग्राम में अटल बिहारी की आज जयंती मना रहे है। उस गाँव के मिट्टी में प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत प्रथम सड़क बना।उस समय अविभाजित कुरुद विधानसभा कुरुद का यहां प्रथम ग्राम सड़क योजना की शुरुआत हुआ जो क्षेत्र  के लोगो के लिए गौरव की विषय है।आगे शत्रुघ्न साहू पूर्व मण्डल अध्यक्ष मगरलोड ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा की उनको वर्ष1995-96में अटल बिहारी जी का सानिध्य कुछ समय के लिए नयापारा के दीनदयाल उपाध्याय चौक पर मिला।जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी उड़ीसा उपचुनाव के दौरान नयापारा होते हुए वापस रायपुर जा रहे,वो पल उनके लिए गौरव की बात है।

जिला उपाध्यक्ष नरेश सिन्हा ने अटल बिहारी पर प्रकाश डालते हुए कहा की अटल बिहारी वाजपेयी जी चाहते थे,की अंतिम छोर के हर गरीब लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना एवं प्रधानमंत्री जनधन योजना का लाभ मिले और अटल बिहारी वाजपेयी की इस सपने को साकार किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए सिन्हा ने मोदी को आभार व्यक्त किया।मण्डल अध्यक्ष मगरलोड विजय यदु ने अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी पर प्रकाश डालते हु,कहा की पूर्व प्रधानमंत्री अटल ।एक प्रखर वक्ता,नेता,ओजस्वी कवि थे।जो पक्ष एवं विपक्ष दोनो के दिलो में राज करने वाले नेता थे।आगे कहा की अटल बिहार जी,की राष्ट्रवादी सोच,बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप गये।उनका द्वारा नवभारत निर्माण का सपना पूर्ण होने जा रहा है।