breaking news New

नवरात्रि के तैयारी के सम्बंध में बजरंग दल एवं विभिन समितियों के बैठक संपन्न

 नवरात्रि के तैयारी के सम्बंध में बजरंग दल एवं विभिन समितियों के बैठक संपन्न

जगदलपुर-आज दिनांक को आने वाले हिन्दू महापर्व नवरात्रि के तैयारी के विषय मे श्री जगन्नाथ मंदिर में बजरंग दल की बैठक  आहूत हुई, जिसमे शहर के विभिन नवरात्रि समितियों ने भाग लिया । मुख्य रूप से यह बैठक आने वाले महात्यौहार नवरात्रि में होने वाले  पूजा पाठ, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साज-सज्जा को  कोविड प्रोटोकॉल के साथ सुचारू रूप से सम्पन करने के विषय मे रखी गई थी।

बैठक में मुख्य रूप से नवरात्रि को सनातन संस्कृति से मनाने के विषय में चर्चा हुई जिसमें धार्मिकता का अधिक से अधिक प्रचार और अधार्मिक गतिविधियों पर रोक लगाने की बात हुई। 

नवरात्रि के दौरान किसी भी प्रकार की अधार्मिक संगीत पर रोक और सिर्फ धार्मिक संगीत के साथ,और नशीली पदार्थों पर पूर्णतः रोक लगाने और यदि किसी भी प्रकार से हिन्दू आस्था को ठेस पहुंचती है तो कार्यवाही भी की जाएगी। इस नवरात्रि शहर को भगवामय करने का भी प्रयास किया जायेग।

यह बैठक अविनाश सिंह गौतम विभाग सहसंयोजक मध्य बस्तर बजरंग दल के अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें बजरंग दल से मुख्य रूप से अनिल अग्रवाल जिला कार्यकारी अध्यक्ष विहिप, पवन सिंह राजपूत नगर अध्यक्ष विहिप, मुन्ना कोरी जिला गौ रक्षा प्रमुख, रोहन घोष, सागर दुलहानी, नगर सहसंयोजक, आर्यन सिन्हा नगर गौ रक्षा प्रमुख, साथ ही साथ आशु आचार्य, बंटू पांडेय, शुभम गुप्ता, सोमेश जोशी, चुम्मन पांडे, वैभव पांडे,सोम प्रकाश जोशी, हिमालय नाग, कृष्णा पाणिग्रही, लोकेश पांडे ,विजय बेवार्ता, विशाल, बाबू साहनी उपस्थित थे।