breaking news New

क्या आपकी साली ड्रग्स के धंधे में शामिल है : मलिक का वानखेड़े से सवाल

क्या आपकी साली ड्रग्स के धंधे में शामिल है : मलिक का वानखेड़े से सवाल

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी समीर वानखेड़े पर वर्ष 2008 के एक मामले में आरोप लगाते हुए कहा कि वानखेडे की साली ड्रग्स के कारोबार में शामिल रही हैं।

इस बीच समीर वानखेडे ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि यह मामला उस समय का है जब वह सरकारी सेवा में भी नहीं आए थे और उन्होंने 2017 में क्रांति रेडकर से शादी की थी तो ऐसे में वह किसी भी मामले में किस प्रकार शामिल किए जा सकते हैं । इस तरह के आरोपों से मलिक की परिपक्वता और समझदारी का साफ पता चलता है।

मलिक ने ट्विटर पर कहा है कि वानखेड़े की साली हर्षदा दीनानाथ दांडेकर 2008 में एनडीपीएस अधिनियम के तहत पुणे की एक अदालत में दर्ज मामले में प्रतिवादी और वकील के तौर पर सूचीबद्ध की गई थी। उन्होंने कहा कि हर्षदा कथित तौर पर वानखेड़े की दूसरी पत्नी क्रांति दीनानाथ रेडकर की बहन है।

मलिक ने कोर्ट के दस्तावेजों के साथ ट्वीट किया, 'समीर दाऊद वानखेड़े क्या तुम्हारी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर ड्रग व्यापार में संलिप्त है? तुम्हें इसका जवाब देना होगा क्योंकि पुणे की अदालत में उस पर मामला लंबित है और ये हैं सबूत।'

 वानखेड़े ने इन सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि जब जनवरी, 2008 में मामला दर्ज किया गया था, तब वह सरकारी सेवा में भी नहीं आए थे और , उन्होंने 2017 में क्रांति रेडकर से शादी की थी, ऐसे में इस मामले में वह किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र खासकर मुंबई में मादक पदार्थ तस्करी का धंधा काफी जोरों पर हैं और इसमें अनेक बालीवुड सेलेब्रटिज के नाम भी आ चुके हैं। आधिकारिक रिकार्ड के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग मामले के संबंध में 13 जनवरी 2021 को गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें 14 दिनों के लिए जुडिशल कस्टडी में भेज दिया गया था।