breaking news New

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू,संयुक्त जिला कार्यालय परिसर से ही की गई शुरुआत

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू,संयुक्त जिला कार्यालय परिसर से ही की गई शुरुआत


मास्क नहीं पहनने वाले 18 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ की गयी चलानी कार्रवाई,9 हजार रुपये का लगाया गया जुर्माना

शासन ने जुर्माना 200 रुपये से बढ़ाकर किये 500 रुपये

बलौदाबाजार, 26 मार्च। राज्य शासन के आदेश पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने मास्क नही पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करनें के निर्देश सभी मजिस्ट्रेट एवं नगरीय प्रशासन के अधिकारियों को दिए है। इसी निर्देश के तहत जिला वासियों को सकारात्मक संदेश देने एवं मास्क की अनिवार्यता बताने के उद्देश्य से आज सँयुक्त जिला कार्यालय परिसर से ही  इसकी शुरुआत की गयी है। सँयुक्त जिला कार्यालय परिसर में मास्क नही पहनने वाले विभिन्न विभागों के 18 अधिकारियों,कर्मचारियों एवं आम व्यक्तियों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की गई है। जिससे प्रत्येक से 5 सौ-5 सौ रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। इस तरह सँयुक्त जिला कार्यालय से ही 9 हजार रुपये की राशि जुर्माना के रूप में संग्रह किए गए हैं। उक्त कार्रवाई बलौदाबाजार नायब तहसीलदार नीलिमा भोई के नेतृत्व में की गई है। नीलिमा भोई ने बताया की कलेक्टर परिसर में समाज कल्याण विभाग,श्रम विभाग,उद्यानिकी विभाग,खाद्य विभाग के बहुत से अधिकारी एवं कर्मचारी बिना मास्क के कार्यालय में कार्य कर रहें थे। उन्हें जुर्माना लगाया गया है। साथ ही कुछ को समझाइश देतें हुए चेतावनी दिये गए है। इस दौरान पुलिस प्रशासन के जवान एवं नगरीय प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी गण भी उपस्थित थे।


कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करतें हुए सभी से मास्क पहननें की अपील सुनील कुमार जैन ने कार्यालय परिसर में मास्क नही पहननें वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने जिले में बढ़ते संक्रमण एवं आने वाले पर्वो  को देखते हुए सभी जिला वासियों से अपील की है आप सभी कोविड 19 के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करतें रहें। जिसमें से सोशल डिस्टेंसिंग,हाथ की नियमित धुलाई अथवा सेनेटाइजर का उपयोग एवं मास्क की अनिवार्यता शामिल है। इस तीनों नियमों का पालन हम सभी को करना है। इससे के सतत उपयोग से ही हम सब कोरोना से बच सकतें है। साथ ही सभी 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों से आग्रह किया है कि वह अपने नजदीकी कोविड वैक्सीन सेंटर में जाकर अनिवार्य रूप से वैक्सिनेशन कराये। कलेक्टर ने कहा की आगें भी मास्क ना पहननें वालों के खिलाफ जिले में कार्रवाई जारी रहेगा।

अब तक कार्रवाई- जिला कार्यालय को प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर 3 बजें तक तहसील बलौदाबाजार में कुल 29 लोगों से 10 हजार 950 रुपये, लवन में 16 व्यक्तियों से 1 हजार 6 सौ रूपये,बिलाईगढ़ तहसील में 8 व्यक्तियों से 8 सौ रूपये,भटगांव में 76 व्यक्तियों से 76 सौ रुपये, कसडोल में 35 व्यक्तियों से 35 सौ रूपये, सिमगा में 35 व्यक्तियों से 4 हजार 7 सौ रुपये, भाटापारा में 61 व्यक्तियों से 6 हजार 1 सौ रुपये राशि का जुमार्ना लगाया गया है।