breaking news New

गुजरात के जामनगर में मिला ओमीक्रोन का तीसरा मरीज

गुजरात के जामनगर में मिला ओमीक्रोन का तीसरा मरीज

अहमदाबाद। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट के अभी तक कोई गंभीर लक्षण रिकॉर्ड नहीं किए गए हैं। अग्रवाल ने कहा कि कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बारे में बहुत से फैक्ट साइंस के जरिये सामने आने वाले हैं। 

देश में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रोन का तीसरा केस सामने आया है। गुजरात के जामनगर में एक शख्स में कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। यह शख्स जिम्बॉब्वे से लौटा है। शख्स के सैंपल पुणे भेजे गए हैं। इससे पहले कर्नाटक में ओमीक्रोन के दो केस सामने आ चुके हैं। नए कोविड-19 वैरिएंट को लेकर सरकार ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

ओमीक्रोन वैरिएंट के खतरे को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है। इन छह राज्यों में केरल, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा और मिजोरम शामिल हैं।

इससे पहले कर्नाटक में 66 साल और 46 साल के शख्स में ओमीक्रोन संक्रमण पाया गया है। ओमीक्रोन से संक्रमित पहला व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से आया था। यह यात्री ठीक होने के बाद भारत से लौट चुका है। उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।

वहीं दूसरे रोगी की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उसके संपर्क में आने वाले 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, राहत की बात है कि दोनों रोगियों में कोरोना के हल्के लक्षण थे। अब दोनों लोग ठीक हो चुके हैं।