breaking news New

वृद्धाश्रम में बरसा प्रेम धन का रस : कलेक्टर ने धनतेरस और दीपोत्सव के अवसर पर लिया वृद्धों का आशीर्वाद

वृद्धाश्रम में बरसा प्रेम धन का रस : कलेक्टर ने धनतेरस और दीपोत्सव के अवसर पर लिया वृद्धों का आशीर्वाद


जगदलपुर।  आसमान से हो रही रिमझिम फुहारों के बीच वृद्धाश्रम में भी प्रेम रुपी धन की बारिश हो रही थी, जब यहां धनतेरस के अवसर पर वृद्धों से आशीर्वाद लेने पहुंचे कलेक्टर  रजत बंसल पहुंचे।

धरमपुरा स्थित वृद्धाश्रम पहुंचकर आज कलेक्टर  रजत बंसल ने वृद्धाश्रम में रहने वाले वृद्धों से आशीर्वाद लिया और उन्हें दीपावली का उपहार भी भेंट किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि यहां रहने वाले वृद्धों से भेंट करने की उनकी इच्छा दीपावली के पावन अवसर पर पूरी हुई। 


उन्होंने कहा कि यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेने और यहां रहने वाले वृद्धों का हालचाल जानने की इच्छा थी। बातचीत के दौरान यहां रहने वाली वृद्धाओं ने वृद्धाश्रम की व्यवस्थाओं के प्रति अभिभूत दिखीं। वृद्धाओं ने कहा कि यहां उनकी हर प्रकार से देखभाल की जा रही है, जिससे उनकी सारी चिंताएं अब समाप्त हो चुकी हैं। अपने परिजनों द्वारा त्यागे जाने के बाद जीवन के अंतिम क्षणों की चिंता थी, जो यहां मिल प्रेम, देखभाल और सुविधाओं के कारण दूर हो चुकी है।

कलेक्टर  बंसल ने यहां दी जा रही फिजियोथेरेपी की सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने वृद्धाश्रम में दी जा रही सुविधाओं और बेहतर प्रबंधन के लिए समाज कल्याण विभाग की उप संचालक सुश्री वैशाली मरढ़वार सहित विभाग के अधिकारी कर्मचारी व वृद्धाश्रम के प्रबंधक श्री जीआर ठाकुर तथा कर्मचारियों की प्रशंसा की। 


उन्होंने इस अवसर पर रेड क्राॅस सोसायटी के उपाध्यक्ष  एलेक्जेंडर चेरियन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वृद्धाश्रम में रहने वाली वृद्धाओं के सेवा के लिए रेड क्राॅस के माध्यम से निरंतर सहयोग प्राप्त हो रहा है। कलेक्टर ने इस अवसर पर वृद्धाश्रम  में   कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी उपहार भेंट किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का सहित समाजसेवी  रामशंकर राव,  उमेश पाण्डे,  मंगलूराम कश्यप भी उपस्थित थे।