breaking news New

कोरोना से एक की मौत से महाराणा प्रताप वार्ड के पास कंटेंटमेंट जोन घोषित

कोरोना से एक की मौत से महाराणा प्रताप वार्ड के पास कंटेंटमेंट जोन घोषित

 अब कोरोना से मौत का आंकड़ा 85 हुआ

जगदलपुर। बस्तर जिले में कोरोना से 36 दिन बाद एक मौत का मामला सामने आया है। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना से मौत का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि शहरी क्षेत्र में रहने वाली महिला की इसी माह तबीयत बिगडने के बाद उसे इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था, वहां के बालाजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। शव को कोविड नियम का पालने करते हुए लाने की तैयारी चल रही है। यहां उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है। वर्तमान में एक व्यक्ति की मौत होने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए महाराणा प्रताप वार्ड के पास वर्णित परिधी क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत महाराणा प्रताप वार्ड में कुल 114 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने एवं वर्तमान में एक की मौत होने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए वार्ड के पास वर्णित परिधी क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस आशय के आदेश अपर कलेक्टर द्वारा 12 फरवरी को जारी किया गया है। 

एक मौत के साथ ही बस्तर में कोरोना से मौत का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया है। वहीं बस्तर जिले में संक्रमित और इससे ठीक होने वालों का आकंड़ा भी 08 हजार के पार हो गया है। बस्तर में कोरानाकाल के दौरान जिले में खोले गए चार बड़े कोविड सेंटर में से तीन में ताला जड़ दिया गया है। वहीं मेकाज में भी गिनती के 06 से 07 लोग ही भर्ती है। पूरे जिले में एक्टिव केस की संख्या भी 07 है। कोरोना का टीकाकरण भी शुरू होने की वजह से संक्रमण का खतरा तेजी से कम हो रहा है।