breaking news New

TOP-TEN : ताज़ा खबर : आज की जनधारा 24 : बाबा गुरु घासीदास की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री ने की 4 बड़ी घोषणाएं

 TOP-TEN : ताज़ा खबर  : आज की जनधारा 24 :  बाबा गुरु घासीदास की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री ने की 4 बड़ी घोषणाएं

बाबा गुरु घासीदास की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री ने की 4 बड़ी घोषणाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई में आज 4 बड़ी घोषणाएं  की है।  उन्होंने  बाबा गुरु घासीदास की जयंती के अवसर पर भिलाई में गुरु घासीदास सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि - नया रायपुर में गुरु घासीदास संग्रहालय एवं शोध पीठ स्थापित होगा। 

राजभवन में गुरू घासीदास और वीरनारायण सिंह के तैल चित्र का अनावरण

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने संत गुरू घासीदास जयंती के अवसर पर राजभवन के दरबार हॉल में संत बाबा गुरू घासीदास और शहीद वीरनारायण सिंह के तैल चित्र का अनावरण किया।

 आरटीई की पेंडिंग राशि निजी स्कूलों को डीपीआई से होंगे भुगतान

राजनांदगाव। छत्तीसगढ़ में निजी स्कूलों की आरक्षित सीटों पर शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत बच्चे  निजी स्कूलों में एडमिशन लेते है।  सरकार  निजी स्कूलों की आरक्षित सीटों में एडमिशन लेने वाले बच्चों की पढ़ाई का खर्च  उठाती है। इसके एवज में स्कूलों को निर्धारित राशि का भुगतान किया जाता है। 

हाथियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए ग्रामीणों के 11 मकान तोडे

कोरबा । कटघोरा वन मंडल परिक्षेत्र के पसान रेंज में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए ग्रामीणों के 11 मकान तोड़ दिए । कोदवारी में तीन, मातिन के चार, बासीन में चार मकान को नुकसान पहुंचाया है । 45 हाथियो में पहले ही दो हिंसक हाथी झुंड से अलग थे अब शेष बचे हाथी भी दो भाग में बट गए हैं। 

महिला पुलिस अधिकारी ने ड्रग के खिलाफ लड़ाई के लिये मिला पदक लौटाया

इम्फाल . नारकोटिक्स और सीमा मामलों की पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक थौनाओजम बृंदा ने शुक्रवार को अपना मुख्यमंत्री पुलिस पदक वापस कर दिया है जो उन्हें उनकी वीरता और मादक पदार्थों के खिलाफ लड़ायी में 13 अगस्त 2018 देशभक्त दिवस के मौके पर दिया गया था।

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा मोदी ने आज फिर किया ‘असत्याग्रह

नयी दिल्ली।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि उन्हें असत्य बोलने की आदत हो गयी और मध्य प्रदेश के किसानों से हाल में पारित तीन कृषि संबंधी कानूनों को लेकर उन्होंने आज फिर गलत बयानी की है।

राजधानी,एनसीआर में जोरदार ठंड, सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

नयी दिल्ली।  राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को ठंड से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा लेकिन ठंडक का एहसास यहां दर्ज किये गये ! न्यूनतम तापमान से किया जा सकता है जो 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नयी चुनौतियों को देखते हुए सेनाओं की क्षमता बढाये डीआरडीओ: राजनाथ

नयी दिल्ली।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा कि सेनाओं की नयी चुनौतियों तथा जरूरतों को देखते हुए प्रौद्योगिकी का सकारात्मक इस्तेमाल कर क्षमताओं को बढाया जाना समय की जरूरत है।

 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओ को लेकर टीएमसी में हंगामा, वहीं सुप्रियो ने इन नेताओ का किया विरोध 

नईदिल्ली।  पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़कर जा रहे है। इस घटना से  टीएमसी में हड़कंप मच गया है।  विधानसभा चुनाव से पहले इस वाकया से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में भगदड़ मच गई है !

आंध्र प्रदेश में नदी में डूबे छह युवकों के शव बरामद, एक की तलाश जारी

कडपा !  आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के सिद्धावतम गांव में गुरुवार शाम पेन्ना नदी में डूबे सात युवकों में से छह के शव शुक्रवार को बाहर निकाल लिए गए हैं, जबकि एक शव की तलाश अब भी जारी है।