स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव पहुंचे अंबेडकर अस्पताल, 500 बिस्तर की तैयारियों का लिया जायज़ा

 स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव पहुंचे अंबेडकर अस्पताल, 500 बिस्तर की तैयारियों का लिया जायज़ा

 
रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शनिवार की शाम लगभग सात बजे अंबेडकर अस्पताल पहुंचे यहां मंत्री ने कोविड-19 के इलाज के लिए बनाए जा रहे 500 बिस्तर की तैयारियों का जायज़ा लिया। इसके साथ ही उन्होंने अंबेडकर के वे विभाग जो अन्य अस्पतालों में शिफ्ट हो रहे हैं, उनके बारे में जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने छोटे बच्चों की गहन चिकित्सा इकाई नियोनेटल केयर यूनिट की व्यवस्थाओं को देखा इसके बाद वे स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का निरीक्षण किया क्योंकि कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए ये दोनों विभाग जिला चिकित्सालय में स्थानांतरित हो रहे हैं इसके बाद प्रथम तल पर स्थित विभिन्न विभागों के आईसीयू जाकर वहां की व्यवस्था के बारे में अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनीत जैन से जानकारी ली।
निर्माणाधीन कोविड-19 आईसीयू वार्ड एवं आईसोलेशन के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात की साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की सलाह दी। किचन से मरीजों के लिए आने वाले भोजन के बारे में जानकारी लीए जिस पर परिजन ने कहा कि अंबेडकर के मॉड्यूलर किचन से आने वाला भोजन पैक्ड एवं हाईजीन रहता है। स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 के आईसीयू के निर्माण कार्य में संलग्न श्रमिकों को भी सामाजिक दूरी का पालन करने की सलाह दी। चिकित्सालय का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने स्वयं सामाजिक दूरी का पालन किया एवं इस दौरान उनके साथ चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. विष्णु दत्त अस्पताल के अधीक्षक डॉ.  विनित जैन एवं एनाटॉमी विभागाध्यक्ष डॉ. माणिक चटर्जी उपस्थित रहे।