breaking news New

करोड़ पति निकला रेंज अधिकारी, लाखों का केस और सोना-चांदी की ईंटें बरामद

करोड़ पति निकला रेंज अधिकारी, लाखों का केस और  सोना-चांदी की ईंटें बरामद

पटना। बिहार पुलिस की विशेष सतर्कता इकाई (एसवीयू) ने आज वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, नवादा के रेंज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद के दो ठिकानों पर छापेमारी कर 34 लाख रुपये नकद समेत सोने-चांदी की ईंटें बरामद की हैं.

एसवीयू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने यहां बताया कि  प्रसाद के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में यह कार्रवाई की गई है. विभाग की अलग-अलग टीमों ने राजधानी पटना के आशियाना-दीघा रोड स्थित उनके अपार्टमेंट और नवादा स्थित उनके कार्यालय में छापेमारी की.

छापेमारी के बाद छापेमारी के दौरान अब तक 34 लाख रुपये नकद और चल-अचल संपत्ति की खरीद के दस्तावेज मिले हैं. इसके साथ ही 80 लाख रुपये मूल्य की सोने-चांदी की ईंटें भी बरामद की गई हैं. उन्हें पटना में ही एक फ्लैट और तीन मंजिला घर मिला है. इनके अलावा 12 बैंक खाते, 10 पासबुक, 10 से अधिक सावधि जमा भी मिले हैं।

एसवीयू ने नवादा के वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेंज अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कराया है। उन पर सरकारी सेवा में रहते हुए अवैध रूप से अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। वेतन और अन्य ज्ञात स्रोतों की तुलना में उनकी आय बहुत अधिक है। उन पर अवैध रूप से एक करोड़ 30 लाख 56 हजार 968 रुपए कमाने का आरोप है।

छापेमारी के दौरान प्रसाद के परिसर से बरामद दस्तावेज प्रथम दृष्टया प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों की पुष्टि करते हैं और यह भी दर्शाता है कि उनके द्वारा अर्जित की गई संपत्ति आरोपों से कई गुना अधिक है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक पता चला है कि आरोपी ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर करोड़ों रुपये का निवेश किया है. ज्यादातर निवेश पोस्टिंग के दौरान किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है।