breaking news New

सहारनपुर में इंटेग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर भवन का लोकार्पण

सहारनपुर में इंटेग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर भवन का लोकार्पण

सहारनपुर।  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर नगर निगम परिसर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनाए गए इंटेग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) भवन का मंगलवार को लोकार्पण किया गया।

इस मौके पर मेयर संजीव वालिया ने कहा कि आईसीसीसी स्मार्ट सिटी का सभी परियोजनाओं का आधार है। इसके शुरू हो जाने से नगर की यातायात की व्यवस्था में सुधार होगा और सुरक्षा के लिहाज से महानगर को एक सुरक्षा कवच मिलेगा। चौराहों और तिराहों के अलावा सभी संवेदनशील स्थानों पर लगाए जाने वाले एक हजार कैमरों का संचालन इसी केंद्र से होगा।

उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी की सभी परियोजनाओं पर तेजी के साथ काम चल रहा है। प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने स्मार्ट सिटी में चयनित शहरों की समीक्षा में सहारनपुर का कामकाज बेहतर पाया है और उसकी रैकिंग 89 से 64 हो गई है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि आईसीसीसी से शहर को नई सुविधाएं और व्यवस्थाएं मिलेंगी। जीआईएफ सर्वे, वूमेन इमरजेंसी बाक्स, विभिन्न भुगतानों के लिए ई.क्योस्क सिस्टम, पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं ट्रैफिक मैनेजमेंट आदि सुविधाएं रहेंगी। जाम लगने की हालत में रूट परिवर्तन कराया जा सकेगा। महानगर की सफाई व्यवस्था, कूड़ाघरों से कूड़े का उठान, निगम की गाड़ियों की संचालन पर भी यहां से नजर रखी जा सकेगी।