breaking news New

शुभ महाष्टमी पर्व पर प्रकृति की गोद में विराजमान मां मानकेशरी एवं नंदेश्वरी देवी का आशीर्वाद लेने पहुंची

शुभ महाष्टमी पर्व पर प्रकृति की गोद में विराजमान मां मानकेशरी एवं नंदेश्वरी देवी का आशीर्वाद लेने पहुंची


बरसों बाद अपने बीच जनप्रतिनिधि के पहुंचने पर गदगद हुए ग्रामीण

धमतरी, 24 अक्टूबर। विधायक रंजना डिपेंद्र साहू अपने क्षेत्रीय दौरे के अंतर्गत मां दुर्गा के शुभ दुर्गाष्टमी पर्व पर डुबान क्षेत्र में हमारी संस्कृति एवं पुरातत्व के धरोहर को समेटे ग्राम कोरेगांव बी में  मां मनकेसरी माता मैं पूजा अर्चना कर विश्व में फैली घातक महामारी से राहत दिलाने की प्रार्थना करते हुए क्षेत्र की तरक्की व प्रकृति की कामना की एवं ग्रामीणों से मुलाकात कर चर्चा किए। विधायक अपने दौरे के अंतर्गत  ग्राम पंचायत अरौद डु में लोगों के मध्य बैठकर उनकी जन समस्याएं अवगत हुई एवं जन चौपाल के माध्यम से क्षेत्र के विकास के संबंध में चर्चा किए। विधायक ने समस्त ग्राम वासियों को कहा कि स्वयं से जागरूक होकर अगर हम स्वच्छता के प्रति अपना एक कदम सहयोग के रूप में देते हैं तो निश्चित ही हमारा ग्राम, हमारा क्षेत्र सुंदर और स्वच्छ होगा। यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम अपने आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से स्वच्छ और सुंदर रखें। तद्पश्चात धमतरी विधानसभा क्षेत्र में प्रकृति की गोद पर विराजमान आदिशक्ति नंदेश्वरी माता ग्राम शीलतरा  में आशीर्वाद लेने पहुंची। वहां के रहवासी पूर्वजों ने बताया कि आदिशक्ति मां नंदेश्वरी माता गंगरेल बांध के टापू में स्थित है, जो कि हमारे पुरातत्व एवं संस्कृति को समेटे हुए हैं, जहां पर दूर-दूर से लोग अपनी मन की इच्छा पूरी करने के लिए एवं दर्शन करने आते हैं। जय मां आदिशक्ति नंदेश्वरी सेवा समिति एवं पूर्वजों ने आगे बताया कि मां नंदेश्वरी माता, धमतरी के गंगरेल में विराजमान माता अंगारमोती की छोटी बहन के रूप में जानी जाती है। नवरात्रि के शुभ अवसर पर विधायक महोदय के पहुंचने पर वहां के रहवासी श्रद्धालु जन अपने बीच अपने जनप्रतिनिधि को देखकर गदगद हो गए‌। विधायक महोदय ने मां नकटी देवी माता (नंदेश्वरी देवी) का पूजा अर्चना कर समस्त श्रद्धालुओं को बधाई दिए।


 विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि माता के दरबार में आने से सद्गुणों का विकास, अलौकिक शक्ति और मन में शांति, का एहसास होता है मनुष्य जीवन का मूल उद्देश्य समाज की सच्ची सेवा करते हुए अपने मन में सर्व-कल्याण का भाव प्रगट करना सच्ची श्रद्धा रुपी पुष्प अर्पित करना कहा जाता है। मां भगवती के आशीर्वाद से जो हमने मानव जगत में जन्म लिया है उसका हम मानव समाज के कल्याण में अपने आत्मबल के माध्यम से उच्च शिखर की ओर अपनी सेवा को प्रदान करते रहे। और आप सभी माता की सच्ची सेवा के साथ, आप सभी पर माता नंदेश्वरी का आशीर्वाद सभी पर बना रहे। 

इस अवसर पर विधायक जी के साथ जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, जिला पंचायत सदस्य खूब लाल ध्रूव,  जनपद सदस्य शैलेश मंडावी, गंगरेल मंडल महामंत्री चंद्रहास जैन, फलेश साहू,  हिना साहू, निप्पी सिंग, कोड़ेगांव बी सरपंच सत्यवती सिन्हा, जितेंद्र सिन्हा, अरौद डु सरपंच दिनेश नाग, लाकेश नेताम, वीरेंद्र साहू, सोमनाथ नेताम, जागेश्वर सलाम, सालीक कुंजाम, अग्नु नेताम, धनंजय निषाद, कुमार निषाद, देसी राम विश्वकर्मा, रामस्वरूप कोर्राम, विनोद सेवता, देवराम निषाद, नारायण निषाद, राम जी शोरी, नेहरू राम मंडावी, वीरसिंह शोरी, कार्तिक राम नेताम, चिंताहरण, संगलु राम, सतीश साहू, सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन, ग्रामीण जन उपस्थित रहे।