breaking news New

बिरेझर चौकी क्षेत्र में बिक रही शराब,दो जिलों के माफिया दे रहे है अवैध काम को अंजाम

बिरेझर चौकी क्षेत्र में बिक रही शराब,दो जिलों के माफिया दे रहे है अवैध काम को अंजाम

अभिमन्यु नेताम,कुरुद
कुरुद थाना क्षेत्र के बिरेझर चौकी क्षेत्र में एक बार फिर अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है। बड़ी मात्रा में आसानी से शराब मिल जाने के चलते अब पुलिस पेट्रोलिंग पर सवाल उठ रहे है। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस पहुंचती तो है,लेकिन कार्रवाई किसी पर भी नही होती है। लिहाजा,शराब माफियाओं के हौसले काफी बुलंद है। यही वजह है कि खुले आम ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की बिक्री कर रहे है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाका सरहदी होने के कारण क्षेत्र में दो माफिया सक्रिय रहते है। और इन दोनों के माध्यम से ही शराब की सपलाई होती है। बताया जा रहा है कि शराब की सप्लाई रायपुर जिले के नवापारा क्षेत्र से होती है और बेचने की जिम्मेदारी क्षेत्र के एक रसूखदार की होती है। यही नहीं खेप रातों रात बिना किसी बाधा के रसूखदार के पास पहुंच जाती है और सुबह होते ही बिक्री शुरू हो जाती है।

पुलिस अधीक्षक के तबादले के बाद सुस्त पड़े माफिया, नए से कार्रवाई की उम्मीद

सूत्रों ने हमें यह भी बताया कि हाल ही में जिले के पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के तबादले के बाद धमतरी जिले से जुड़े कारोबारी के हौसले कमजोर पड़ गए है। यही वजह है कि अब कारोबार का पूरा जिम्मा अब रायपुर जिले के कारोबारी को सौंप दिया गया है। कयास यह भी है कि नए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर को अभी समझने में समय लगेगा। नए एसपी ठाकुर काफी कड़क एसपी माने जाते है। महासमुंद में अवैध कारोबार पर लगाम लगाने कई बड़ी कार्रवाई की है। लिहाजा अब धमतरी जिले में भी लोग बड़ी कार्रवाई का इंतजार कर रहे है। ताकि माफियाओं पर लगाम लगाया जा सकें।

कार्रवाई के नाम पुलिस साबित हुई फिसड्डी
क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब बिक्री होने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई के नाम पर फिसड्डी साबित हुई है। शिकायत पर पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी सायरन बजाते पहुचंती तो है लेकिन दूर से ही इतिश्री कर लेते है। जिसके चलते पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे है।