भाजपा विकास की पर्याय: नरेंद्र सिंह तोमर

भाजपा विकास की पर्याय: नरेंद्र सिंह तोमर

मुरैना, 16 अक्टूबर। केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा विकास की पर्याय है।

श्री तोमर ने यह बात अंबाह विधानसभा के रछेड़ एवं सुमावली की आमसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज जो चुनाव हमारे सामने हैं, ये भारतीय जनता पार्टी के लिए तो महत्वपूर्ण हैं ही, चंबल क्षेत्र के लिए, यहां विकास की संभावनाओं के लिए भी बहुत महत्वूपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में हुई एक छोटी सी चूक ने इस क्षेत्र के विकास को 15 महीने पीछे कर दिया, इसलिए ध्यान रखें अब ये चूक न हो।

उन्होंने कहा कि 2018 के चुनाव सरकार बनाने के लिए थे, जबकि ये चुनाव सरकार को बनाए रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि श्री शिवराज सिंह चौहान जब प्रतिपक्ष में रहे, तब भी इस क्षेत्र से जुड़े रहे हैं और मुख्यमंत्री बनने के बाद क्षेत्र के विकास में नए आयाम जोड़ने के प्रयास करते रहे हैं। इस बार श्री चौहान मुख्यमंत्री बने हैं, तो कोरोना संकट के बीच उन्होंने किसान सम्मान निधि में 4 हजार रुपये जोड़कर किसानों को देने की घोषणा की है। अब मध्यप्रदेश के किसानों को 10 हजार रुपये हर साल सम्मान निधि मिलेगी।

श्री तोमर ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि चंबल क्षेत्र का विकास हो, विकास की नई लहर आए, चंबल प्रोग्रेस वे बने ताकि इस क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदल सके। लेकिन ये तभी संभव है, जब हर सीट पर कमल खिले और ये तभी खिलेगा जब जनता अपना आशीर्वाद पार्टी के उम्मीदवारों को देगी।