breaking news New

प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू 2 मई को करेंगे सी-मार्ट का शुभारंभ

प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू 2 मई को करेंगे सी-मार्ट का शुभारंभ

त्रिलोचन चक्रवर्ती 

कोरिया।  छत्तीसगढ़ गृह तथा लोक निर्माण मंत्री और कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री  ताम्रध्वज साहू 2 मई को जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में सी-मार्ट का शुभारंभ करेंगे। कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं एसपी  प्रफुल्ल ठाकुर ने जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के सभी विभागों एवं पुलिस विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक ली और इस संबंध में अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत  कुणाल दुदावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह, अनुविभागीय अधिकारी,  पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।


कलेक्टर  शर्मा ने समीक्षा के दौरान आमजनों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने कहा। कलेक्टर शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन किए जाने तथा आमजनों को इसका लाभ दिलाने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिलास्तरीय अधिकारी अपनी सम्पूर्ण क्षमता के साथ काम करें। बैठक में एसपी श्री ठाकुर ने जिलास्तरीय अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से जिले में शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए जा रहे कार्यों के विषय में चर्चा की।

’छत्तीसगढ़ी संस्कृति में रचे-बसे होने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है बोरे बासी’

बैठक में कलेक्टर शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ का पारम्परिक भोजन बोरे बासी सांस्कृतिक महत्व रखने के साथ स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने 1 मई श्रमिक दिवस के अवसर पर बोरे बासी खाने की अपील की है, सभी जिलाधिकारी इस दिवस पर बोरे बासी अवश्य खाएं एवं आमजनों को भी प्रेरित करें।