breaking news New

दंतेवाड़ा पुलिस के द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों से वसूले छः लाख तीस हजार रूपये से अधिक की जुर्माना

 दंतेवाड़ा पुलिस के  द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों से वसूले  छः लाख तीस हजार रूपये से अधिक की जुर्माना


दंतेवाड़ा ! जिले कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला  कलेक्टर दीपक सोनी ने दंतेवाड़ा जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है और आम जनता की सुरक्षा को देखते हुए जिले में कोविड -19  धारा 144 द. प्र.सं. लागू किया जाकर सार्वजनिक आवागमन एवं अन्य गतिविधियों पर प्रतिबन्ध किया गया है। जिस को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस बल द्वारा सुरक्षा जवानों स्वास्थ्य कर्मियों यातायात विभाग की ड्यूटी लगाई गई है जिनके द्वारा जिले के सभी चेकपोस्ट नाकों पर आने जाने वालों को की जांच की जा रही है और अगर कोई व्यक्ति अनावश्यक घुमते पाया गया तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है !



नगर पालिका द्वारा कोरोना नियमों का पालन करने एवं उससे बचाव के लिए गाड़ी के माध्यम से सभी वार्डों में वह गांव में मुनादी कराई जा रही है और संदेश दिया जा रहा है कि कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए लोग अपने घरों में रहे और अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करें अगर कोई व्यक्ति को कोरोना जैसे लक्षण  सर्दी खांसी जुकाम मदन दर्द जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो तुरंत ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर कोरोना जांच कराएं

जिले के भीतर सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस के निरंतर अपील के बावजूद कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर अनावश्यक घूमने वाले व बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले 2085 व्यक्तियों के विरुद्ध दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा चलानी कार्रवाही करते हुए 6,30,900/- रूपये का जुर्माना /समन शुल्क बसूल की गई है जिसमें 1406 व्यक्तियों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 2,91,400/- रूपये  समन शुल्क तथा 679 ब्यक्तियों के विरुद्ध मास्क न पहनने पर 3,39,500/- रूपये जुर्माना किया गया है। कोरोना संक्रमण के बचाव / रोकथाम हेतु पुलिस की कार्रवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।