breaking news New

कोदापाखा में धान खरीदी केंद्र को मिली स्वीकृत, किसानों में खुशी की लहर

कोदापाखा में धान खरीदी केंद्र को मिली स्वीकृत, किसानों में खुशी की लहर

समाचार प्रकाशन के बाद कार्यवाही

भानुप्रतापपुर, 27 नवंबर। हाल ही में दुर्गुकोंदल आदिम जाति सेवा सहकारी समिति ( लेम्प्स ) से कोदापाखा को नया लेम्प्स बनाया गया है, लेकिन वहा पर धान खरीदी केंद्र नही बनाये जाने से क्षेत्र के किसान व जनप्रतिनिधियों में शासन-प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए जन आंदोलन करने की बात कही गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुखता से समाचार प्रकाशित की गई।

मामले को संज्ञान में लेते हुए इसे प्रशानिक चूक बताते हुए कोदापाखा आदिम जाति सेवा सहकारी समिति का पंजियन क्रमांक 716 दिनाँक 8 नवंबर कर वहां पर धान खरीदी केन्द्र कि मिली स्वीकृति। धान खरीदी केंद्र बनाये जाने से कोदापाखा एवं आस-पास क्षेत्र के किसान भाइयों में खुशी की लहर बनी हुई है। वहीं  कोदापाखा में नया धान खरीदी केंद्र प्रारंभ करने के लिये क्षेत्रवासी द्वारा शासन-प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

वीदित हो कि किसानों को धान में सहूलियत हो सके इस उद्देश्य से ही इस बार जिले में लेम्प्स की संख्या 35 से बढ़ाकर 70 कर दी गई है। क्षेत्र में पहले  मात्र 04 भानुप्रतापपुर, दुर्गुकोंदल, कोडेकुर्से एवं आसुलखार लेम्प्स थी जबकि गांवो की संख्या सैकड़ों में है जिसके चलते धान खरीदी केंद्रों में किसानों को अपने धान बेचने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। किसानों के परेशानी को देखते हुए केवटी, कोदापाखा, चिखली, लोहत्तर, दमकसा, हाटकोंदल, कच्चे एवं भानबेड़ा कुल 08 नया लेम्प्स बनाया गया है, जिससे अब क्षेत्र में लेम्प्स की संख्या कुल 12 हो गई है।