कोरोना का इलाज करते-करते इंदौर के डॉक्टर ने तोडा दम

कोरोना का  इलाज करते-करते इंदौर के डॉक्टर ने तोडा दम


इंदौर। कोरोना  संक्रमण का  इलाज करते-करते इंदौर के  डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी खुद अपनी जान गंवा बैठे। डॉक्टर के तीनों बेटे इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। इस वजह से वे अपने पिता को अंतिम बार देख भी नहीं पाए। तीनों बेटों के पास जब पिता के मौत की खबर पहुंची तो उन्हें गहरा सदमा पहुंचा। जैसे-तैसे तीनों भाइयों ने खुद को संभाला और बाद में उन्होंने मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए पिता के अंतिम दर्शन किए।

वीडियो देखकर पिता के अंतिम दर्शन करती बेटों और बेटे स्तब्ध दिखाई दे थे, पिता के सम्मान में हाथ जोड़े उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे। कोरोना संक्रमित डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की गुरुवार को मौत हो गई। पंजवानी की दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। इंदौर प्रशासन को आशंका है कि वह कोरोना के किसी मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए होंगे।


डॉक्टर पंजवानी के तीन लड़के हैं, तीनों ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। उनमें से एक की सिर्फ शादी हुई है। लॉकडाउन की वजह से वे लोग दुख की इस घड़ी में इंदौर नहीं पहुंच पाए। तीनों लड़कों ने वीडियो कॉल के जरिए पिता के अंतिम दर्शन किए। कोरोना के प्रोटोकॉल के हिसाब से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

chandra shekhar