breaking news New

कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर राहुल ,प्रियंका और राजनाथ ने जताया दुःख

कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर राहुल ,प्रियंका और राजनाथ ने जताया दुःख

नईदिल्ली। भारतीय  कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में उनका दुःखद निधन हो गया है। खराब सेहत की वजह से उन्हें  कल रात एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया  गया था। कल ही उनका जन्मदिन था। लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं।

मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी थे। साल 2018 में बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने उनसे कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेते हुए अहमद पटेल को दी थी। अहमद पटेल का भी पिछले दिनों निधन हो गया था। कांग्रेस के लिए यह झटका माना जा रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य नेताओं ने मोतीलाल वोरा के निधन पर दुख जताया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उन्हें बहुत मिस करेंगे। प्रियंका गांधी ने कहा, ''मोतीलाल वोरा जी के निधन से कांग्रेस पार्टी के हर एक नेता, हर एक कार्यकर्ता को व्यक्तिगत तौर पर दुःख महसूस हो रहा है। वे विचारधारा के प्रति निष्ठा, समर्पण और धैर्य के प्रतीक थे।'