breaking news New

कोरोना महामारी को देखते हुए, अब बढ़ने लगा है टीकाकरण का महत्व

कोरोना महामारी को देखते हुए, अब बढ़ने लगा है टीकाकरण का महत्व

तमाम विवादों के बीच टीकाकरण केंद्रों में भीड़ बढ़ने लगी है
दंन्तेवाड़ा।  आज टीकाकरण केंद्र दंन्तेवाड़ा में भाजपा अनसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री नंदलाल मुडामी ने 18 से 45 आयु वर्ग के अंतर्गत पत्नी मालती मुडामी जिला पंचायत सदस्य सहित टीका लगवाया।

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया की,केंद्र सरकार वैश्विक कोरोना महामारी से निपटने हर सम्भव कदम उठा रही है,जिसके तहत 18 वर्ष पूर्ण कर चुके देश के नागरीकों का टीकाकरण किया जाना है।परंतु प्रदेश की भूपेश सरकार इसमें भी असफल रही है।भूपेश सरकार प्रदेश के नागरिकों के जीवन से खिलवाड़ करके प्रदेश की स्थिति बद से बदतर बनाने में जुटी है।जबकि दूसरी ओर केंद्र सरकार हर स्तर पर सभी प्रदेशों को मदद उपलब्ध करा रही है।

टीकाकरण के फायदों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,भारत में बनाई गयी वेक्सीन पूर्णतः सुरक्षित एवं प्रभावी है।इसके किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव नहीं हैं।उन्होंने कहा कि,टीके को लेकर बहुत से भ्रम,कुछ लोगों द्वारा फैलाया जा रहा है,जो कि ग्रामीणों की जान से सीधा-सीधा खेलने जैसा है।तेजी से फैल रहे बीमारी को टीके के जरिये ही दूर किया जा सकता है।कई देशों ने टीके से ही इस बिमारी से जंग जीती है।उन्होंने कहा कि ग्रामीण बिना किसी डर एवं भय के टीका लगवाएं,किसी के बहकावे में न आएं।इस वैश्विक महामारी का टीका ही सफल इलाज है।इस बीमारी से कई लोगों की जान भी जा चुकी है जो कि बेहद दुखद है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय बेहद संवेदनशील है इस समय बाहर से आने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट करवाने और वापस आये मजदूरों को कॉरेन्टीन में रखने की अत्यंत आवश्यकता है।

उन्होंने अंत में क्षेत्र के ग्रामीणों से अपील की है कि सर्दी बुखार होने पर या कोई अन्य लक्षण दिखने पर छुपाएं नही तुरंत इलाज कराएं ताकि बीमारी को बढ़ने से रोका जा सके।और बिना किसी बहकावे में आकर टीकाकरण का लाभ लें।