breaking news New

कोरिया डीईओ संजय गुप्ता का दुर्व्यवहार, स्कूल प्रबंधन ने मीडिया को किया था आमंत्रित

कोरिया डीईओ संजय गुप्ता का  दुर्व्यवहार, स्कूल प्रबंधन ने मीडिया को किया था आमंत्रित

कोरिया, 18 जून। जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया के पद में जो भी आता है कुछ दिनों बाद इस कुर्सी की गर्मी बर्दाश्त नही कर पाता इसके पूर्व भी  विवादास्पद डीईओ की कार्यप्रणाली से आम जनता एवम विभागीय कर्मचारी संत्रस्त रहे उनके हटने पर विभाग के कर्मचारियों ने डीईओ कार्यालय के बाहर पटाखे फोड़ कर मिठाइयां बांटते हुए खुशियां मनाई थी लेकिन उनके जाते ही नये डीईओ संजय गुप्ता ने पदभार ग्रहण किया लोगों को उनसे बड़ी उम्मीद थी कि साहब से सकारात्मक कार्य होंगे लेकिन ये जनाब तो और महान निकले!

गौरतलब है कि  दिनांक 17/06/2021 को शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैकुंठपुर में आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल महलपारा में छात्रों के प्रवेश हेतु चयन लॉटरी सिस्टम से किया जा रहा था उसी दौरान मीडिया को भी आमंत्रित किया गया साहब ने मीडिया का माईक देखकर माईक हटवाने का निर्देश उपस्थित स्टाफ को दे दिया    जिसपर उनके अधीनस्थ स्टाफ ने माईक उठाकर उसे हटा दिया। मीडिया प्रमुख ने इस पर आपत्ति दर्ज किया एवं कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए वहां से चले गए । मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और शासन प्रशासन की खबरें को जनता तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम भी है किंतु यह जनाब शिक्षा के मंदिर के उच्च पद पर आसीन होने के बावजूद मूर्खतापूर्ण व्यवहार करने लगे उनके इस कृत्य से कुछ देर के लिए उनके मातहत कर्मचारी भी सन्न रह गए डीईओ साहब अपनी  सभ्यता का पाठ पढ़ना भूल गए हैं।

क्या कहते है स्कूल शिक्षा मंत्री

जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया संजय गुप्ता के इस विवादास्पद कार्यों एवं मीडिया के प्रति उनकी आज असंवेदनशीलता के संदर्भ में माननीय स्कूल शिक्षा मंत्री छत्तीसगढ़ शासन को इसकी सूचना दी गई मंत्री महोदय ने मीडिया के साथ किए गए दुर्व्यवहार पर मामले की जानकारी लेकर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।