breaking news New

बीजापुर में धूमधाम से मनाया गया बाबा साहेब 131वीं जयंती

बीजापुर में धूमधाम से मनाया गया बाबा साहेब 131वीं जयंती

बीजापुर।  प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी डाॅ भीमराव अम्बेडकर की 131 जन्म जयंती धूमधाम से मनाया गया सर्वप्रथम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के मूर्ति पर माल्यार्पण व पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई !


जिला अध्यक्ष महार समाज सुरेश चंद्रकार के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के विधायक श्री विक्रम शाह मंडावी जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियाम युवा आयोग अध्यक्ष अजय सिंह जिला पंचायत सदस्य  नीना रावतिया उद्दे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष लालू राठौर सर्व आदिवासी प्रमुख अशोक तलाण्डी आदि मौजूद थे।

तत्पश्चात बाबा साहेब की मूर्ति के पीछे कार्यक्रम का आयोजन किया गया दूरदराज से आए  सैकड़ों की तादाद में समाज के लोग उपस्थित थे दूरदराज से आए समाज प्रमुखों के द्वारा बाबासाहेब के जीवनी पर अपने अपने विचार व्यक्त किए इस कार्यक्रम में उपस्थित विधायक विक्रम शाह मंडावी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बाबासाहेब के विचारों से हर किसी को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि बाबासाहेब के कारण ही आज समाज के लोगों को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त हुए इस कार्यक्रम में विभिन्न ग्रामों से आए समाज के लोगों को सादर सत्कार के साथ भोजन करा कर सम्मान पूर्वक विदा किया गया !


कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद जाकिर खान द्वारा किया गया कार्यक्रम का आभार  जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्रकार ने किया कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने वाले सभी प्रमुख लोगों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित डी नागेश, मनीष झाड़ी, चेतरू चन्द्रकार, देवेंद्र झाड़ी, विष्णु दुर्गम, नंदकिशोर , पुरुषोत्तम सलूर, महेंद्र दुर्गम, बापूराव दुर्गम, कैलाश दुर्गम, तथा महिला मोर्चा की महिलाएं बड़ी संख्या में मौजूद थी !