breaking news New

राजीव भवन में जीत का जश्न, प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के साथ कांग्रेसियों ने मिठाई खिलाकर किया खुशी का इजहार

राजीव भवन में जीत का जश्न, प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के साथ कांग्रेसियों ने मिठाई खिलाकर किया खुशी का इजहार

कृष्णा झा, जगदलपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के आबकारी,उद्योग, वाणिज्यकर व प्रभारी मंत्री कवासी लखमा व बहुमुखी प्रतिभा के धनी अध्यक्ष राजीव शर्मा के उपस्थिति में बस्तर सहित विभिन्न जिलों के निकाय चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर राजीव भवन में ज़श्न का माहौल अग्रसेन चौक के पास जमकर आतिशबाजी व मिठाईयों का वितरण कर एक दूसरे का मुंह मीठा किया और हार्दिक बधाई व शुभकामनायें प्रेषित की।

कार्यक्रम में उपस्थित जनों का आभार व्यक्त करते राज्य के आबकारी, उद्योग एवं वाणिज्य कर व बस्तर प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि राज्य की भूपेश सरकार ने विगत 3 वर्षों में प्रदेश के गरीब,किसान,मजदूर सहित आमजनों के आर्थिक उत्थान हेतु कई महत्वाकांक्षी और जनहितकारी योजनाओं का शुभारंभ कर उसे मूर्त रूप देते प्रदेशवासियों को लाभान्वित करने का कार्य किया है।

देश की राजनीति में भूपेश बघेल एक ऐसा चेहरा बन चुके हैं जिन्हें नाम व काम से उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। वर्ष 2018 में प्रदेश अध्यक्ष  भूपेश बघेल संघर्षों के नायक थे, लेकिन 2021 में हुए कांग्रेस के विकास के नए मॉडल के सबसे बड़े ब्रांड एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री पिछड़ी जाति के सबसे बड़े कांग्रेसी और बड़े किसान नेता के रूप में उभरे तथा पूरे देश मे राज्य को गौरान्वित करने का कार्य किया।

उन्होने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 3 बरस में एक ऐसी सरकार दी है जिनके सहारे कांग्रेस मोदी सरकार को विकास के मॉडल को आइना दिखा सकती है। आज हम अपने भूपेश सरकार के 3 बरस के कुशल व सफलतम नेतृत्व के कारण विभिन्न जिलों के नगर निगम,नगर पालिका,नगर पंचायत के चुनाव में जो सफलता मिली उसके लिए  हार्दिक बधाई और शुभकामनाये प्रेषित कर जनता का आभार व्यक्त करते है।

जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने बताया कि  छत्तीसगढ़ राज्य में हुए नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के चुनाव में कांग्रेस का परफारमेंस सर चढ़कर बोला कांग्रेस के भूपेश सरकार की लोक जनकल्याणकारी योजना इन चुनाव में कारगर साबित हुई उक्त वक्तव्य जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने दिया। उन्होंने आगे बताया कि भूपेश सरकार के द्बारा जिस तरह प्रदेश के अंतिम छोर में रहने वाले अंतिम व्यक्तियों तक विभिन्न योजनाए पहुंचाई जा रही है, उससे जनता में विश्वास बढ़ा है। 

शर्मा ने कहा कांग्रेस का एक-एक कर्मठ कार्यकर्ता इस जीत का हकदार व बधाई का पात्र है, जिन्होंनें अपने क्षेत्र के गांव पारा मोहल्ला टोला के साथ-साथ घर-घर दस्तक देकर सरकार की महति योजनाओं को पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। फलस्वरूप जिसका नतीजा हमें ऐतिहासिक जीत के रूप में मिला आज उन्हें विश्वास है कि हमने जो सरकार बनाई वह सफल और अच्छी है।

भाजपा के कुशासन को जनता अभी तक नहीं भुला पाई है सरकार के 3 साल के कार्यकाल में ही आम जनता को अपना भविष्य उज्जवल  व सुनहरा दिखने लगा उसी का प्रतिफल है कि लोगों ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और भाजपा को करारा जवाब दिया श्री शर्मा ने कहा कि यह देश कृषि प्रधान देश है इस देश की अधिकतम आबादी ग्रामीण अंचलों में निवासरत है।

15 साल के कुशासन से त्रस्त छत्तीसगढ़ की जनता ने पहले विधानसभा फ़िर उपचुनाव और अब नगर निगम, नगर पंचायत, नगर पालिका जैसे चुनावो मे भी भाजपा को नेस्तनाबूद कर दिया है यही वजह की संवेदनशील क्षेत्रो मे निवास करने वाली जनता ने भी 90-90 प्रतिशत मतदान कर कांग्रेस पर भरोसा जताया है।

शर्मा ने कहा कि मतदाताओं ने कांग्रेस की भूपेश सरकार के साथ सहभागी बनने का जो निर्णय लिया है, वह सराहनीय और स्वागत योग्य है। राज्य की जनता ने भूपेश सरकार पर जो भरोसा जताया है, कांग्रेस उसका आभार व्यक्त करती है। कांग्रेस के लोकप्रिय सरकार ने इन तीन वर्षों में राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय  योजना, नरवा-गरवा-घुरवा बाड़ी, किसानों का कर्जा माफ बिजली बिल हाफ,वन अधिकार पट्टा,तेंदूपत्ता संग्राहक सामाजिक सुरक्षा योजना, 

मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना,गढ़ कलेवा योजना,मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना,दाई दीदी क्लीनिक योजना पौनी पसारी योजना, राजीव गांधी स्वावलंबन योजना,गोकुल नगर योजना,मुख्यमंत्री पालिका-बाजार योजना,मोर जमीन मोर मकान योजना, भूस्वामी अधिकार (पट्टा वितरण) छोटे भू-खंडों की खरीदी बिक्री सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगो को लाभान्वित करने का काम किया जिसके चलते आज नगर निगम,नगर पालिका,नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी/ समन्वय समिति के सदस्य/ सेवादल/ युवक कांग्रेस/ महिला कांग्रेस/ एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/ विभाग के अध्यक्ष पदाधिकारीगण सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्य/ नगर-निगम/ त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों वरिष्ठ कांग्रेसियों व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।