breaking news New

बीएसएफ द्वारा निर्दाेष व्यक्ति की पिटाई किये जाने को लेकर त्रिपुरा के सेपाहीजला जिले के माटीनगर में तनाव व्याप्त

बीएसएफ द्वारा निर्दाेष व्यक्ति की पिटाई किये जाने को लेकर त्रिपुरा के सेपाहीजला जिले के माटीनगर में तनाव व्याप्त

अगरला।  भारत-बंगलादेश सीमा कमलासागर इलाके में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की ओर से सीमा पार गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर एक निर्दाेष व्यक्ति की पिटाई किये जाने को लेकर त्रिपुरा के सेपाहीजला जिले के सीमावर्ती माटीनगर में तनाव व्याप्त है।

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित सुदान मियां (38) ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान से इजाजत लेकर अपने खेत से घास काटने गया था। घास काटते-काटते वह बाड़ से कुछ आगे निकल गया। अचानक बीएसएफ का एक जवान वहां पहुंचा और उसने बगैर किसी से कुछ पूछे सुदान की राइफल, जूतों एवं घूंसों से पिटाई शुरू कर दी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा सुदान बेहोशी की हालत में पड़ा पाया, लेकिन बीएसएफ ने सूदान के पास नहीं जाने दिया। इसके कारण ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा है। पीड़ित के परिवारों के मुताबिक बाद में जब कुछ बीएसएफ के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तब उसे ले जाने की इजाजत दी गयी। उसे त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीड़ित के परिवार ने इस संबंध में बीएसएफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

इस बीच बीएसएफ सूत्रों ने दावा किया कि सुदान बिना अनुमति के बाड़ से बाहर चला गया और उसे बंगलादेशी लोगों के साथ संदिग्ध रूप से घूमते हुए पाया गया। बीएसएफ ने यह भी कहा कि उन्होंने पहले ही आरोपों की जांच शुरू कर दी है और अगर ड्यूटी पर मौजूद जवान दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।