भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने दी रामजन्मोत्सव की बधाई और शुभकामनाएं

भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने दी रामजन्मोत्सव की  बधाई और शुभकामनाएं


भिलाई। मंगल भवन अमंगल हारी द्रवहु सु दशरथ अजर बिहारी  जो मंगल करने वाले और अमंगल हो दूर करने वाले है, वो दशरथ नंदन श्री राम है। वो मुझपर और हम सब पर अपनी कृपा करें। इसी दोहे के साथ ही भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने फेसबुक लाइव की शुरूआत की। रामजन्मोत्सव की सब को बधाई और शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा सबसे बड़ा पर्व है रामजन्मोत्सव। हम सब मिलकर बहुत ही धूमधाम से यह पर्व मनाते हैं। लेकिन इस बार कोरोना के कारण सभी अपने-अपनेे घराें में ही रहकर पूजा-अर्चना कर पर्व को मनाया।

आगे उन्होंने प्रदेश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लॉक डाउन की वजह से काम्पटेटिव एग्जाम आगे बढ़ा दिए गए हैं। महापौर देवेंद्र यादव ने बताया कि उनकी भांजी काम्पटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रही है। एग्जाम का डेट आगे बढ़ने से वह परेशान थी। ऐसे में महापौर देवेंद यादव ने अपनी भांजी को समझाया कि वे औैर बेहतर तरीके से तैयारी करें। परेशान न हो। इसी के साथ ही महापौर ने प्रदेश भर के युवा-युवतियों  से कहा कि इस समय का पूरा सदउपयोग करें। कोरोना के कारण अभी सबसे जरूरी है कि हम घर पर ही रहें। लेकिन घर पर रह कर हम सिर्फ टीवी देख कर समय न कांटे। जो हमें यह समय मिला है। हमें इसका पूरी तरह से सदउपयोग करना होगा। जितने भी मेरे भाई-बहन काम्पटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए तैयारी करने का बेस्ट टाइम है। जमकर तैयारी करें। इस समय को जाया न होने दें। जब सब ठीक हो जाएगा। आप के एग्जाम होंगे तो आप सब को सफलता जरूर मिलेगी।  

प्रदेश में राहत की खबर पर देश की स्थिति खराब


फेसबुक लाइव में महापौर देवेंद्र यादव ने आगे कहा कि फेसबुक लाइव के माध्यम संवाद सफल हो रहा है। सैकड़ों लोग रोज जुड़ रहे हैं। जागरूकता बढ़ रही है। लोगों का सजेशन और सुझाव मिल रहे हैं। जिस पर हम काम कर रहे हैं। रोज फेसबुक पर रूबरू होकर शासन प्रशासन की योजना आप सब को बताता हूं। एक राहत की बात है कि एक और कोरोना पाजिटिव मरीज डिस्चार्ज हो गया। लेकिन देश में अभी 2370 से ज्यादा पाजिटिव केस मिल चुके है। 


स्कूल प्रबंधन से खुद बात करेंगे महापौर


फेसबुक लाइव में एक व्यक्ति ने कमेट कर बताया कि शासन के आदेश् के बाद भी स्कूल प्रबधन वाहन फीस सहित अन्य प्रकार के फीस मांग रहे हैं। इसपर महापौर ने कहा कि वे खुद स्कूल प्रंधन से बात करेंगे। एक कमेट के जवाब में महापौर ने बाताया कि बीएसपी की ओपीडी बंद होने से सीनियर सिटीजन को परेशानी न हो। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने प्रबंधन से चर्चा कर प्लानिंग कर लिए है। एक बार फिर से बात कर लेंगे।


आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तारिफ कर जताया आभार


महापौर देवेंद्र यादव ने फेसबुक लाइव पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की जमकर तारीफ की। इस विषम परिस्थिति में भी घर-घर जाकर रेडी टू ईट का वितरण कर रही है। जिस हिम्मत के साथ वे अपने नैतिक जिम्मेदारी का पालन कर रहीं हैं। वह बहुत बड़ी बात है। महापौर ने बताया कि शहर में 190 आंगनबाड़ी है। जहां 340 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका काम करते हैं। साथ ही इंद्रजीत सिंह सहित वे सभी दानदात जिन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए राशन व रुपए दान किए है। उनकी भी धन्यवाद किया और दिल से आभार जताया।

chandra shekhar