breaking news New

हिकमीपारा चोरी प्रकरण में बस्तर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

हिकमीपारा चोरी प्रकरण में बस्तर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

   

     जगदलपुर।  शहर में तीजा त्यौहार के तड़के सुबह हिकमीपारा के एक घर में हुये चोरी के वारदात में माल मुल्जिम की पतासाजी कर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता हासिल हुई है। ज्ञात हो कि दिनांक 10.09.2021 के तड़के सुबह हिकमीपारा के एक घर में अज्ञात चोर द्वारा घर में घुसकर 03 मोबाईल फोन,सोने का लटकन और चांदी के पायल चोरी कर ले जाने की सूचना प्राप्त हुई थी सूचना पर प्रार्थी अक्षतकरण के रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध चोरी का अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जीतेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर, माल मुल्जिम की पतासाजी की जा रही थी। दौरान विवेचना में ज्ञात हुआ कि चोरी में शामिल संदेही संजय बाजार क्षेत्र में देखे गये है सूचना पर थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा संजय बाजार क्षेत्र में 03 संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया

जिनसे पुछताछ करने पर अपना नाम योगेन्द्र ठाकुर, तिलक बघेल और रवि बघेल तीनो निवासी आकाश नगर जगदलपुर का होना बताये जिनसे पुछताछ करने पर बताये कि आरोपी योगेन्द्र ठाकुर न्युज पेपर बांटने का हाॅकर बनकर सुबह-सुबह घरों पर जाता था और खुले/सुने मकान में मौका देखकर, रखे मोबाईल आदि सामान को चोरी कर चला जाता था। आरोपी योगेन्द्र के द्वारा हिकमीपारा से तीन मोबाईल,सोने का लटकन,चांदी का पायल चोरी करना बताया।

जिसके कब्जे से एक मोबाईल,चांदी का पायल एवं सोने का एक जोड़ी लटकन व चोरी की घटना में प्रयुक्त स्कुटी क्रमांक- CG17 KM 3867 आरोपी योगेन्द्र ठाकुर से बरामद कर जप्त किया गया है। इसके अलावा तीनों आरोपियों के द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से मोबाईल चोरी करना जिनमें से आरोपी तिलक बघेल और रवि बघेल के कब्जे से चोरी की 03-03 अन्य मोबाईल बरामद कर जप्त किया गया है। ममाले से अलग चोरी के मोबाईल 41(1+4) जाॅ0फौ0/380 भादवि0 के तहत् जप्त कर कार्यवाही किया गया है। मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है। 

जप्त मोबाईल-

 (1). वीवो वाॅय-20, (2). वीवो वाॅय-15, (3). वीवो एस-1 प्रो, (4).वीवो वाॅय-91, (5). वीवो वाॅय-93 (6).वीवो वाॅय-20 एवं (7). रेडमी नोट-4 एम0आई0।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी:-

निरीक्षक एमन साहू, उपनिरीक्षक होरीलाल नाविक, सउनि0 प्रेमपानी ग्राही, प्रआर0 चोवादास गेंदले, आरक्षक प्रकाश नायक, भुपेन्द्र नेताम, रवीन्द्र कुमार ठाकुर, इंद्रजीत पोर्ते।

नाम आरोपी-

  1).योगेन्द्र ठाकुर पिता भावसिंह ठाकुर उम्र 21 साल नि0 आकाश नगर।

2). तिलक बघेल पिता धरम बघेल उम्र 23 साल नि0 आकाश नगर।

3). रवि बघेल पिता अशोक बघेल उम्र 25 साल नि0 आकाश नगर सभी थाना बोधघाट जगदलपुर जिला-बस्तर छ0ग0