breaking news New

अजीत हत्याकांड के बाद लखनऊ के कई पुलिस कर्मियों का किया गया तबादला

अजीत हत्याकांड के बाद लखनऊ के कई पुलिस कर्मियों का किया गया तबादला

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए गैंगवार में मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह के हत्याकांड के बाद डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर नाराजगी जताई थी. साथ ही बढ़ते अपराध में कमी लाने को लेकर हिदायत दी गई. उसके बावजूद अपराधियों में कमी नहीं देखने को मिल रही है. वहीं इसी दौरान शुक्रवात की देर रात काफी लंबे समय से ठीके हुए पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है. जिसमें 41 इंस्पेक्टर व वर्तमान में तैनात 10 इंस्पेक्टर को भी गैर जनपद भेजा गया है. 

वाराणसी व आगरा जोन में ज्यादा हुए ट्रांसफर

मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकतर इंस्पेक्टर लखनऊ में काफी लंबे समय से टिके हुए थे. लेकिन अपराधों में किसी तरह की कोई कमी नजर नहीं आ रही थी. जिसको लेकर अब इनको अलग-अलग जोन में ट्रांसफर कर दिया गया है. अलग-अलग जोन में हुए ट्रांसफर में सबसे ज्यादा ट्रांसफर वाराणसी और आगरा जोन में किया गया है. जिसमें बताते चलें कि, 8 इंस्पेक्टर वाराणसी भेजे गए हैं, तो वहीं 6 इंस्पेक्टर का तबादला आगरा जोन में किया गया है. इनके अलावा कानपुर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर जोन में भी इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर किया गया है. लेकिन अब जिन को लखनऊ में पोस्टिंग दी गई उनके लिए भी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है.

प्रमोशन होने के लंबे समय बाद मिली पोस्टिंग

आपको बता दें कि, अभी हाल ही दिनों में प्रदेश में लंबे समय से एक ही जिले में जमे कई अफसरों का ट्रांसफर किय गया था. बताया गया था इनमें प्रमोशन के बाद लम्बे समय से पोस्टिंग का इंतजार कर रहे 6 आईपीएस अफ़सरों को पोस्टिंग मिल गई है. इन अफसरों में प्रकाश स्वरूप पाण्डेय, बृजेश कुमार सिंह, संजय कुमार, कमलेश कुमार दीक्षित, उदय शंकर सिंह और सुरेन्द्र बहादुर के नाम शामिल हैं. इनके अलावा 31 पीपीएस अफसरों का भी तबादला किया गया.