breaking news New

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की तैयारी में जुट गया जिला प्रशासन

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की तैयारी में जुट गया जिला प्रशासन

हेमन्त मिश्रा
 बलौदाबाजार। कोरोना वायरस की तीसरी लहर और बच्चों में  इसके विशेष प्रभाव  को ध्यान मे रखते हुए जिला प्रशासन तैयारी मे जुट गया है और इसको लेकर जिले के चिकित्सकों सहित स्टाफ को प्रशिक्षित करने एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने दीप प्रज्वलित कर किया।  कलेक्टर जैन ने चिकित्सको से कहा कि जनता आपको भगवान का दर्जा देते है और जब लोग समस्या से ग्रसित होते है तभी भगवान की शरण मे जाते है और भगवान उनका उद्धार करता है। ऐसा लोग कहते है और उसी आशा एवं विश्वास के साथ लोग आपके पास आये थे और आगे आयेंगे आपको उनका ईलाज कर उनको जीवनदान देना है। और इसके लिए हमे तैयार रहना है आज की यह कार्यशाला हम सभी के लिए काफी उपयोगी होगी यह उम्मीद करता हूतथा आप सभी से अनुरोध है कि इसका लाभ अवश्य उठाये। आपको विख्यात शिशुरोग विशेषज्ञ डा अशोक भट्टर सहित विशेषज्ञ डाक्टर की टीम प्रशिक्षण दे रही है। जो गौरव की बात है।
डा अशोक भट्टर .ने कहा कि कोरोना से बचने वैक्सीन अवश्य लगवाना है यह हम सभी लोगो को समझना और समझाना है। यह वायरस अभी खत्म नही हुआ है इसलिए भीड़ से बचे और मास्क का उपयोग करे। बच्चों को सुरक्षा के साथ रखे। इससे घबराने की आवश्यकता नही है वरन जागरूकता की आवश्यकता है।
डा के आर सोनवानी जिलाचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हम पूरी तैयारी कर रहे है आवश्यक संसाधन जुटाये जा रहे है। और इसीके तहत आज एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमे विशेषज्ञ चिकित्सक प्रशिक्षण दे रहे है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा राजेश अवस्थी डा राकेश प्रेमी डा शैलेन्द्र साहू सहित समस्त डाक्टर व चिकित्सीय स्टाफ मौजुद था।