श्रीनगर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, महिला की मौत

श्रीनगर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, महिला की मौत

श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और गोलीबारी में एक महिला की भी मौत हो गयी तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी घायल हो गये।

एक पुलिस प्रवक्ता ने तीन अज्ञात आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है और कहा है कि घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ के जवानों ने श्रीनगर के बटमालू में गुरुवार तड़के तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब सभी निकास मार्गों को सील कर लक्षित क्षेत्र की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी एक मकान में छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दौरान सीआरपीएफ के एक अधिकारी घायल हो गये जिन्हें श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में शुरुआत में एक आतंकवादी मारा गया और उसके कुछ समय बाद दो और आतंकवादी मारे गये। उनमें से किसी की भी अब तक पहचान नहीं हो सकी है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गयी है।