breaking news New

खरोरा पुलिस ने अंर्तजिला चोर गिरोह के नौ सदस्यों को किया गिरफ्तार आरोपियों के पास से नगदी सहित साढ़े दस लाख रूपये के माल बरामद

खरोरा पुलिस ने अंर्तजिला चोर गिरोह के नौ सदस्यों को किया गिरफ्तार आरोपियों के पास से नगदी सहित साढ़े दस लाख रूपये के माल बरामद


जनधारा समाचार |

 

रायपुर। खरोरा पुलिस ने अंर्तजिला चोर गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन चोरों के विरुद्ध विभिन्न थानों में चोरी के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर चार पहिया वाहन व दो बाइक में सवार होकर चोरी का माल बेचने के फिराक में घूम रहे युवकों को पुलिस की स्पेशल टीम ने सारागावं के गुजराज स्वीटस के पास घेराबंदी की। माल वाहक वाहन अशोक लिलेंड क्रमांक सीजी 04 एनएच 6410 व दो बाइक सवार सहित कुल सात युवकों को पुलिस ने पकड़ा।

 

वाहन की तलाशी लेने पर उसमें धान की बोरियां भरी हुईं पाई गईं। धान के संबंध में व वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर यूवकेां द्वारा गोलमोल जवाब दिया जाने लगा। संदेह होने पर सभी युवकों केा थाना लाया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि धान चोरी किया गाय है और इसके साथ ही उन्होंने बाइक व लोहे के सामानों की चोरी करना स्वीकार किया।

खरोरा थाना से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों से गहन पूछताछ करने पर पता चला कि अपने अन्य साथी मनमोहन के साथ मिलकर वे चोरी करते थे व लोहे के समानों को कबाड़ी नितेश ताण्डी के पास बेच दिया करते थे। आरोपितो की निशानदेही पर 94 कट्टा धान कीमत लगभग 67,680 रूपये। अशोका लिलैण्ड वाहन क्रमांक सीजी 04 एनएच 6410, सात बाइक, लोहे की छड़ एक टन किमती 55 हजार रुपये, केज व्हील कीमत 20 हजार रुपये। नगदी रकम नौ हजार दो सौ रुपये। एक प्लास्टिक की कुर्सी समेत कुल दस लाख इकतालिस हजार नौ सौ तीस रुपये का सामान बरामद किया गया।

आरोपितों के खिलाफ थाना खरोरा में मामला पंजीबकृत कर विवेचना में लिया गया। अन्य थानों से संपर्क करने पर उपरोक्त बरामद चोरी के सामानों के संबंध में खरोरा, आर्ग, पंडरी, पलारी आदि पुलिस थानों में चोरी का केस दर्ज होना पाया गया।

मामले में गिरफ्तार आरोपियों में से  गौतम कुमार टोंडर पिता सेठलाल टोंडर उम्र 33 साल साकिन कोडापार अभिषेक राय उर्फ जित्तु पिता विजय राय उम्र 21 साल सा. अमसेना, साहिल राय पिता विजय राय उम्र 18 साल सा. खरोरा, खीरचंद डहरिया पिता पुनउ डहरिया उम्र 40 साल साकिन अमसेना, धर्मेन्द्र टोंडर पिता सेठलाल टोंडर उम्र 30 साल साकिन कोडापार, सत्यप्रकाष वर्मा पिता विजय वर्मा उम्र 20 साल साकिन बरौंडा, सत्या आंचला पिता दिनेंष आंचला उम्र 18 साल 03 माह सा. कुण्डा थाना कुण्डा कवर्धा, मनमोहन मानिकपुरी पिता रिखीराम उम्र 22 साल साकिन अमसेना थाना खरोरा, नितेष ताण्डी पिता हेमंतो उम्र 28 साल साकिन पिरदा को गिरफ्तार किया हैं |

चोर गिरोह का मुख्य सरगना गौतम कुमार टोण्डर व अभिषेक राय है। गौतम कुमार टोण्डर 2018 में बसना से जाली नोट मामले में सेंट्रल जेल में बंद था। जो करीब नौ माह पूर्व ही जेल से छुटकर आया है। वहीं, अभिषेक राय कई वर्षों पूर्व से बाइक, मोबाइल चोरी की घटनाओं में संलिप्त रहा है। पूर्व में भी मोबाइल लूट के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी अभिषेक राय अन्य साथियों के साथ बाइक की चोरी करता था। चोरी की बाइक से ही घूम-घूम कर चोरी करने के स्थानों की रेकी करते थे, उसके बाद गिरोह सरगना गौतम टोंडर समय का चयन करता था। अपने चार पहिया अषोका लिलैण्ड वाहन में अन्य साथियों के साथ जाकर चोरी के घटना केा अंजामे देते थे। चोरी के धान को ही बेचने के फिराक में घूमने के दौरान ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


वर्सन,

        लंबे समय से ग्रामीण क्षेत्रों में चोर गिरोह सक्रिय थे । इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में चोरी होने की लगातार सूचना मिल रही थी । जिस पर खरोरा पुलिस ने आज अंतरजिला के चोर गिरोह के मुख्य सरगना सहित नौ आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किए है । इन आरोपियों पूछताछ जारी है साथ ही आरोपियों के तार कहाँ तक फैला हुआ है इसकी पड़ताल की जा रही है। 

नितेश सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी खरोरा