breaking news New

West Bengal Violence : पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था पर जताई चिंता राज्यपाल से की बात

West Bengal Violence :  पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था पर जताई चिंता राज्यपाल से की बात


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से लगातार आगजनी, लूटपाट और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं की खबरें आ रही हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता और दुख जताया है. ये जानकारी राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट कर दी है.

राज्यपाल धनखड़ ने कहा, "पीएम मोदी ने फोन किया. उन्होंने बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की. सीएम ममता बनर्जी से मैं गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं. राज्य में हिंसा बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं जारी हैं. इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है."

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट तलब की है. आज ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल जा रहे हैं और पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. बीजेपी के मुताबिक, ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार के शासन में अब तक 140 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. बावजूद इसके राज्य प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है. चुनाव परिणाम के 24 घंटे के अंदर बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की खबर है. कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर और दुकान जला दिए गए हैं.

5 मई को पूरे देश में धरना

चुनाव नतीजे आने के बाद हमले और हत्या की घटनाओं को देख राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल जाकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का निर्णय लिया है. वह आज और पांच मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.