breaking news New

नक्सल प्रभावित क्षेत्र पालनार में उप स्वास्थ्य केंद्र में pre-birth waiting room में किया जा रहा गर्भवती माताओं का प्रसव

नक्सल प्रभावित क्षेत्र पालनार में उप स्वास्थ्य केंद्र में  pre-birth waiting room  में किया जा रहा गर्भवती माताओं का प्रसव

दंतेवाड़ा, 19 फरवरी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र पालनार में उप स्वास्थ्य केंद्र में प्री बर्थ वेटिंग रूम में किया जा रहा गर्भवती माताओं का प्रसव, जिससे पालनार के आस-पास के गांव जो दूरस्थ नक्सल प्रभावित क्षेत्र में है जिन्हें बीमारी लाचारी वाह अन्य सुविधाओं के लिए को कोसों किलोमीटर दूर चलकर जिला अस्पताल आना पड़ता था उप स्वास्थ्य केंद्र खुल जाने से मिल रहा है फायदा।

पोटाली के रहने बुधरा ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र खुल जाने से हम लोगों को अब ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ रहा है यहीं पर हमारा इलाज हो जा रहा है पहले कोई बीमार होता था तू उसे हम कोसों दूर पैदल चल ले जाना पड़ता था।

वहीं उप स्वास्थ्य केंद्र की स्टाफ नर्स रीना पासवान ने बताया कि पालनार में पृ बर्थ वेटिंग रूम  खुल जाने से अब हम लोगों को अच्छी सुविधा दे पा रहे हैं और गर्भवती महिलाओं का यहीं पर प्रसव किया जा रहा है, जिससे पारलनार के आसपास के गांव के लोगों को अब मुख्यालय तक नहीं जाना पड़ रहा है। 

पिछले माह हम लोगों ने कम से कम 15 गर्भवती माताओं का प्रसव किया है और उनका जच्चा-बच्चा पूरी तरह ठीक है गांव वाले भी बहुत खुश है कि अब उन्हें तबीयत खराब होने या किसी माता की जच्चा-बच्चा तबीयत खराब होने पर वह पास में ही उप स्वास्थ्य केंद्र आकर दवाइयां या उपचार करा पा रही है।